मेले में छाई वैलेनटाईन डे की फिजा, लोक कलाकारों के साथ लगाए ठुमके

0
220

Faridabad News : सूरजकुण्ड मेले में आज वैलेनटाइन डे के अवसर पर प्रेमी युगलों की संख्या अत्याधिक रही। मेले की चौपाल पर आयोजित नृत्यों का युवक-युवतियों ने जमकर लुत्फ उठाया। वहीं प्रसिद्ध बंचारी नंगाडे पार्टी के नंगाड़ों की धुनों पर जमकर ठुमके लगाए। प्रेमी युगलों का विशेष दिन होने के चलते फूड कोर्ट में जमकर भीड़ रहीं। वहीं ऐतिहासिक सूरजकुण्ड की सीढिय़ों पर प्रेमी जोड़े नजर आए। प्रेमी युगलों द्वारा की गई खरीददारी के चलते शिल्पियों के चेहरे भी खुले हुए दिखें। कोई तो छल्लों(की-रिंग) पर अपना नाम गुदवा रहे थे तो कोई चावल के दानों पर अपना नाम लिखा रहे थे।
गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह से प्रेमी युगलों पर वैलेनटाइन डे का खुमार चढ़ा हुआ था। प्रेमी युगल प्रेम के इस दिन को एक खास अंदाज में मनाने के लिए बड़े स्तर पर तैयारियों में भी जुटे हुए थे।

प्रेमियों के इस खास दिन पर हर साल सूरजकुण्ड मेले में प्रेमी युगलों की अच्छी-खासी संख्या देखने को मिली। रेस्टोरेंट, मॉलों, टाऊन पार्क, रोजगार्डन, लैजरवैली पार्क में जाकर स्वतंत्र रूप से अपने प्रेम का ईजहार किया। प्रेमी युगलों ने वैलेनटाइन डे को एक खास अंदाज में मनाने के लिए होटलों में पहले से ही अपनी टेबल बुक कराई हुई थी।

क्या कहते है फूल विक्रेता
सैक्टर-15 मार्किट में फूलों का व्यवसाय करने वाले खेमचंद सैनी ने बताया कि रोजाना के मुकाबले इस विशेष दिन अधिक फूूल बुके। उन्होंने ने अधिक फूल मंगवाएं थे। आज फूल खरीदने वालों में युवा जोड़े ही नहीं बल्कि हर उम्र एवं हर वर्ग के लोगों ने गुलाब के फूल खरीदे। पिछले वर्षों से ज्यादा लोगों में उत्साह रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here