बाबा द ढाबा को रातों रात फेमस करने वाले यू-ट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत FIR दर्ज .

नई दिल्ली , 6 अक्टूबर।  इंटरनेट पर रातों रात चर्चित हुए  ‘बाबा का ढाबा’ के नाम पर पैसों के हेरफेर की बात सामने आई है . इस मामले में  यू-ट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ दिल्ली की मालवीय नगर पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत FIR दर्ज की  है. ये एफ आई आर  दिल्ली पुलिस ने बाबा का ढाबा के मालिक कांता प्रसाद की शिकायत के बाद जांच की और गौरव वासन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की.

कांता प्रसाद ने आरोप लगाया कि गौरव वासन ने पिछले दिनों उससे संपर्क किया और अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के मकसद से उनके साथ एक वीडियो शूट किया. आरोप है गौरव वासन ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और जनता से अनुरोध किया कि वह कांता प्रसाद को वित्तीय मदद करने के लिए पैसे दान करें.

 

31 अक्टूबर को कांता प्रसाद ने मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में गौरव वासन के खिलाफ चीटिंग और फ्रॉड से संबंधित शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि वह हनुमान मंदिर मालवीय नगर मार्केट के सामने बाबा का ढाबा के नाम से एक स्टाल चला रहे हैं. और अक्टूबर  के महीने में गौरव वासन ने उनसे संपर्क किया और अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए उनके साथ एक वीडियो शूट किया.

इसके बाद एक वीडियो शूट किया गया और गौरव वासन ने सोशल मीडिया पर वीडियो को अपने अकाउंट स्वाद ऑफिशियल के माध्यम से पोस्ट किया और जनता से अनुरोध किया कि वह कांता प्रसाद को आर्थिक रूप से मदद करने के लिए पैसे दान करें. वीडियो वायरल हुआ और शिकायतकर्ता के अनुसार, गौरव ने जानबूझकर केवल अपने और अपने परिवार के सदस्यों के बैंक विवरण और दान के लिए मोबाइल नंबर साझा किए और भारी मात्रा में पैसा एकत्र किया और बाद में शिकायतकर्ता को धोखा दिया. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच की और धारा 420 के FIR दर्ज की .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *