तिगांव रैली में सीएम ने दी करोड़ों की सौगात , भ्रष्ट अधिकारियों को दी चेतावनी , 15 दिन का दिया अल्टीमेटम

Spread the love

फरीदाबाद , 27 मार्च ( धमीजा ) : तिगांव में आयोजित प्रगति रैली में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने जहां सैंकड़ो करोड़ के विकास कार्यों की घोषणा की वहीँ बेलगाम अधिकारियों को सुधर जाने की चेतावनी भी दी। सीएम ने कहा कि अगले 15 दिन का समय उन अधकारियों के पास है , यदि वह नहीं सुधरे तो उन्हें ना केवल यहां से बदल दिया जाएगा बल्कि उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जायेगी। मुख्यमंत्री की इस चेतावनी के बाद ना केवल अधिकारियों में हड़कंप मच गया बल्कि भ्रष्ट  अधिकारियों को बढ़ावा देने वाले नेताओं के चेहरे भी फक पड़ गए। सीएम से पूर्व रैली के संयोजक एवं विधायक राजेश नागर ने अपने सम्बोधन करते हुए कहा कि 

सीएम साहब ज़िले में कुछ अधिकारी तो विधायक मंत्रियों की बात सुनते और कार्य करते हैं लेकिन कुछ अधिकारी काम करने की बजाय कह देते हैं कि ऊपर से दबाव है , इसलिए काम नहीं कर सकते।  ऐसे अधिकारियों से पूछा जाये कि उन अधिकारियों के पास ऊपर से किस का दबाव होता है , जो वह जनता का सही काम भी नहीं कर पाते। नागर ने कहा कि सीएम साहब आपसे गुज़ारिश है कि ऐसे अफसरों को अपने साथ चंडीगढ़ ले जाएँ। उसके उपरांत मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि विधायक राजेश नागर ने ऐसे 4 अफसरों के नाम लिख के दिए हैं जो काम नहीं करते। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगले 15 दिन में उन अधिकारियों को न केवल यहां से बदल दिया जाएगा बल्कि उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जायेगी।  
मुख्यमंत्री की उक्त चेतावनी के बाद तो सभा स्थल में जहाँ पंडाल लोगों की तालियों से गड़गड़ा उठा वहीँ कई अफसरों के चेहरे उतर गए और उनमे कानाफूसी शुरू हो गयी। अफसरों के अलावा कई उन नेताओं के चेहरे भी लटक गए , जो ऐसे अधिकारियों को बढ़ावा देते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में किसी भी हालत में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कांग्रेस कार्यकाल में ना केवल भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया बल्कि छिपाया भी जाता था। लेकिन हमारी सरकार में किसी सी भी हालत में भ्रष्टाचार से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा और ना ही छिपाया जाएगा , बल्कि ऐसे अधिकारियों को बेनकाब कर जनता को भी जागृत किया जायेगा।  
 मनोहर लाल ने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन की दिशा में इन सात सालों में सार्थक कदम बढ़ाएं हैं। अंत्योदय की भावना से जहां समाज के अंतिम व्यक्ति के जीवन स्तर को ऊंचा उठाया जा रहा है वहीं भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में सरकार हर स्तर पर सजग है। मुख्यमंत्री रविवार को फरीदाबाद जिला के तिंगाव की अनाज मंडी में हरियाणा प्रगति रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली में फरीदाबाद जिला की विकास योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री ने 1525 करोड़ रुपए की घोषणाएं करते हुए जिला को मनोहर सौगात दी। हरियाणा प्रगति रैली के संयोजक एवं तिंगाव से विधायक राजेश नागर ने मुख्यमंत्री सहित वहाँ आये अन्य मंत्री , विधायकों , भाजपा नेताओं व अतिथियों का स्वागत किया।
हरियाणा प्रगति रैली में भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने फरीदाबाद जिला में पहुंचने पर मुख्यमंत्री का अभिनन्दन किया। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में पूर्व की सरकारों ने केवल वोट लेने में ही विश्वास रखा जबकि फरीदाबाद जिला की पूर्ण रूप से अनदेखी रखी गई। मनोहर सरकार में इन सात सालों में फरीदाबाद जिला विकास के दृष्टिकोण से अग्रणी जिलों में शामिल हो गया। उन्होंने कहा कि सात साल बेमिसाल के रूप में फरीदाबाद जिला की जनता याद कर रही है।
सबका साथ, सबका विकास करते हुए सबका विश्वास जीत रही सरकार : मूलचंद शर्मा
हरियाणा सरकार में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार ने सबका साथ, सबका विकास करते हुए सबका विश्वास जीता है। जनसेवा की नीति को क्रियान्वित करते हुए सरकार कदम बढ़ा रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश और फरीदाबाद के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी है।फरीदाबाद में सडक़ों और उन पर पूलों, रेलवे पूलों,नहरों पर पूलों के निर्माण सहित एमसीएफ क्षेत्रों सहित हजारों करोड़ के विकास कार्यो की सौगात देने के लिए वे मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हैं।
हरियाणा प्रगति रैली के संयोजक एवं तिगांव के विधायक राजेश नागर ने कहा कि तिगांव के वीरों ने देश की आजादी और द्वितीय विश्व युद्ध सहित अब भी भारतीय सेना में हर घर से जवान सेवा कर रहा है। तिगांव क्षेत्र में ग्रेटर फरीदाबाद बसा है। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा विकास कार्यों में दिए जा रहे सहयोग पर आभार जताया।
तिगांव अनाजमंडी में आयोजित प्रगति रैली में विधायक राजेश नागर,विधायक सीमा त्रिखा,  विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक नैनपाल रावत, विधायक प्रवीण डागर, विधायक सत्यप्रकाश जरावता, विधायक सुभाष सुधा, सीएम के राजनीतिक सचिव अजय गौड़, पूर्व विधायक नगेन्द्र भड़ाना, हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेणु भाटिया, संदीप जोशी, देवेंद्र चौधरी, मीडिया एडवाइजर अमित आर्य, ओएसडी गजेंद्र फौगाट, मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ व भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा सहित जिला प्रशासन से सीपी विकास अरोड़ा, डीसी जितेंद्र यादव सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।