Wednesday, April 24, 2024
Latest:
BusinesscrimeHaryanaLatestNationalNCRTOP STORIES

गुरुग्राम में दिनदहाड़े एक करोड़ की लूट , हिसार में बैंक लूटा

Spread the love

फरीदाबाद , 18 अप्रैल ( धमीजा ) : राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आने वाले हरियाणा के गुरुग्राम में सोमवार को दिनदहाड़े बदमाशों ने 1 करोड़ रुपए की नकदी लूट ली। बदमाशों ने सुभाष चौक पर कैशवैन कर्मचारियों की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर वारदात को अंजाम दिया। वारदात के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया। पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। वहीँ हरियाणा के हिसार में सोमवार दोपहर को दिनदहाड़े यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) में डाका पड़ गया। बैंक में घुसे 4 हथियारबंद युवकों ने बैंक स्टाफ के साथ यहां मौजूद ग्राहकों को भी गन प्वाइंट पर बंधक बना लिया। सब कुछ इतना तेजी से हुआ कि बैंक कर्मियों को संभलने का मौका तक नहीं मिला। युवक यहां से 16 लाख 19 हजार रुपए कैश लूट कर फरार हो गए। बैंक में डकैती की सूचना के बाद पुलिस में हडकंप मच गया। जिले भर में नाकाबंदी की गई। एसपी लोकेंद्र सिंह भी बैंक पहुंचे और मौके का जायजा लिया।

पुलिस के अनुसार, गुरुग्राम में एस एंड आई बी (S&IB) कंपनी कैश कलेक्शन का काम करती है। विभिन्न कंपनियों से कलेक्ट किए गए कैश को कंपनी कर्मचारी गुरुग्राम के सेक्टर-53 स्थित HDFC बैंक में जमा कराते हैं। सोमवार को रोजाना की तरह कंपनी कर्मचारी रणजीत, विपिन और चालक अखिलेश ईको गाड़ी में सुबह 11:00 बजे कैश कलेक्शन के लिए निकले थे।

10 कंपनियों और शोरूम का कैश कलेक्ट करने के बाद कर्मचारी सुभाष चौक पर रहेजा मॉल के पास मारुति सुजुकी कंपनी के शोरूम से रुपए कलेक्ट करने के लिए पहुंचे थे। कर्मचारी रणजीत शोरूम पर कैश कलेक्ट करने पहुंचा। विपिन और अखिलेश गाड़ी में बैठे रहे। उसी दौरान 4 से 5 हथियारबंद बदमाशों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया।

वैन में बैठे चालक अखिलेश पर सबसे पहले मिर्च पाउडर डाला। फिर पिछली सीट पर बैठे विपिन को पिस्टल दिखाई और उसकी आंखों में मिर्च डाल दी। इसके बाद विपिन के पास ही रखा 1 करोड़ रुपए कैश से भरा बैग लेकर बदमाश फरार हो गए। आंखों में मिर्च पाउडर डलने के कारण दोनों कर्मचारी काफी देर तक चिल्लाते रहे। राहगीरों ने उनकी मदद की और पुलिस को सूचना दी।

गुरुग्राम में एक करोड़ रुपए लूट की वारदात से पूरे जिले में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद डीसीपी, एसीपी, कई थानों की क्राइम ब्रांच के अलावा लोकल पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन ने भी मौके पर पहुंच कर जांच की। गुरुग्राम पुलिस का कहना है कि अभी लूट कितने की हुई यह पता नहीं किया गया है। कलेक्शन करने वाले कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है।

 ऐसे हुई हिसार में बैंक लूट 

हिसार के आजाद नगर क्षेत्र में सीआर ला कॉलेज के पास यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा है। सोमवार दोपहर को बैंक में आम दिनों की काम काज चल रहा था। कर्मियों के साथ यहां ग्राहक भी पहुंचे हुए थे। बैंक में तब हड़कंप मच गया, जबकि चार नकाबपोश युवक बैंक में पहुंचे। युवकों ने गेट पर खड़े बैंक गार्ड को दबोच लिया। उसकी दोनाली बंदूक को कब्जे में ले लिया। विरोध करने पर गार्ड के साथ मारपीट की गई।

बैंक में डकैती की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी लोकेंद्र सिंह।

बैंक के गार्ड को कब्जे में करने के बाद युवकों ने दो पिस्तौल और छीनी गई बंदूक से बैंक के कर्मचारियों और वहां मौजूद ग्राहकों को बंधक बना लिया। एक युवक कैश काउंटर पर पहुंचा और वहां पर जो भी कैश था, उसे थैले में डलवा लिया। युवक के साथियों ने वहां मौजूद लोगों के मोबाइल फोन भी छीन लिए। बैंक कर्मियों को किसी भी प्रकार की हरकत करने पर गोली मारने की धमकी दी गई। कुछ देर तक पूरा बैंक ही लुटेरों के कब्जे में रहा। फिलहाल सूचना यही है कि बैंक से 16 लाख 19 हजार रुपए लूटे गए हैं। बैंक कर्मचारी सर्वर के बंद होने के कारण लूटे गए कैश का आंकलन करीब दो घंटे बाद कर पाए।