जिला भाजपा कार्यालय का उद्घाटन करने आये सीएम निलंबित कर गए जीएम इडस्ट्रीज को , कार्यकर्ताओं को दी बधाई

Spread the love

फरीदाबाद , 25 मई ( धमीजा ) : आज यहां जिला भाजपा के नवनिर्मित भवन का उदघाटन करने आये मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर जीएम इडस्ट्रीज को निलंबित कर गए।  उदघाटन के उपरांत  सीएम मनोहरलाल को शहर के उद्योगपतियों ने रोष व्यक्त करते हुए जिला उद्योग केंद्र के जीएम की शिकायत की। इस पर सीएम् ने संज्ञान लेते हुए तुरंत प्रभाव से जीएम इतवार सिंह को निलंबित कर दिया। फ़रीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधकारियों ने सीएम को  शिकायत करते हुए कहा कि वह काफी समय से एसोसिएशन के चैरिटेबल ट्रस्ट की बेलेंस शीट ऑनलाइन लोड करने की गुज़ारिश कर रहे हैं लेकिन जीएम इतवार सिंह की कार्यशैली से वह सब परेशान हैं।  इतवार सिंह के पास फरीदाबाद के साथ साथ नूह का भी चार्ज है। उनके निलंबन  आदेश में दोनों ही जगह के कार्यभार से मुक्त करते हुए जांच के आदेश जारी कर दिए हैं मुख्यमंत्री ने।  

क्या कहा सीएम मनोहरलाल ने

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार अंत्योदय की भावना के साथ काम कर रही है। हमारा दायित्व ‘कमल’ के आशीर्वाद से प्रेरणा लेकर आमजन की दुख तकलीफों को दूर करना है। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता अंत्योदय की भावना के साथ समाज की अंतिम पंक्ति वैसे व्यक्ति की समस्या का समाधान करने के लिए कार्य करें। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल बुधवार को सेक्टर-15 स्थित भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय ‘अटल कमल’ का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि उन्हें अपने नाम के साथ-साथ ‘कमल’ को भी याद रखना है। आमजन तक पहुंचकर जनसंपर्क करना है और सरकार की सभी नीतियों का जरूरतमंद व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना है।  उन्होंने कम समय में कार्यालय तैयार करने के लिए कार्यकर्ताओं को बधाई दी।
उन्होंने कहा कि हम पार्टी की उपलब्धियां जनता के बीच लेकर जाएंगे। प्यासा कुएं के पास जाता है ये कहावत है लेकिन हम कुएं को प्यासे के पास लेकर जाएंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि 69 लाख लोगों का डाटा पीपीपी के जरिये हमारे पास है। 1,80,000 वार्षिक से कम आय वाले परिवार को आयुष्मान भारत का लाभ भी देंगे। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत दस लाख नए परिवारों को बीपीएल योजना का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना व सड़क सुरक्षा बीमा योजना जैसी योजनाओं में प्रीमियम की आधी राशि केंद्र सरकार देती है लेकिन जरूरत पड़ी तो इसकी आधी राशि प्रदेश सरकार भी देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्टेज 3, 4 के कैंसर मरीजों को हमने 2500 रुपए प्रतिमाह पेंशन देने की घोषणा की है और थैलेसीमिया के मरीजों को भी हम मदद करते हुए 2500 रुपए पेंशन देंगे।
सरकार की उपलब्धियां जनता के बीच लेकर जाएँ : धनकड़ 
इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि हम सर्वे भवंतु सुखिनः सर्वे संतु निरामया की प्रेरणा के साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संगठन जैसा ही वातावरण हम पार्टी कार्यालयों में भी उपलब्ध करवाएंगे। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह कम से कम 6 घंटे पार्टी संगठन के कार्यों को अवश्य दें। उन्होंने भाजपा के नए कार्यालय के उद्घाटन पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि हमें सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ज्यादा से ज्यादा संख्या में लेकर जाना होगा।
    
मूलचंद शर्मा ने दी बधाई 
इस अवसर पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने जिला पार्टी कार्यालय के लिए सभी को बधाई दी और कहा कि पार्टी कार्यालय किसी भी संगठन की जान है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में नगर निगम के चुनाव प्रस्तावित हैं और सभी 45 कमल इसी कार्यालय से निकलेंगे। उन्होंने कहा कि इसके बाद विधानसभा हो या लोकसभा चुनाव सभी में इस कार्यालय की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।
 
रिकॉर्ड समय में भवन तैय्यार होने पर गोपाल शर्मा ने जताई खुशी 
 इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने रिकॉर्ड समय में पार्टी कार्यालय का भवन तैयार करने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह कार्यालय हम संगठन के साथ साथ आमजन की सेवा के लिए भी प्रयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यालय सिर्फ कार्यालय ही नहीं बल्कि जन सेवा के कार्यों के लिए प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण केंद्र भी बनेंगे। इस अवसर पर संगठन के राष्ट्रीय संगठन के महामंत्री रविंदर राजू, बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा, फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता,  तिगांव के विधायक राजेश नागर,पृथला के विधायक नयनपाल रावत, होडल के विधायक जगदीश नागर, पटौदी के विधायक सत्यपाल जोरावत, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड़, पूर्व मंत्री विपुल गोयल, पूर्व विधायक नागेंद्र भड़ाना,  हरियाणा महिला आयोग की चेयरमैन रेनू भाटिया, महासंपर्क अभियान के प्रमुख सन्दीप जोशी, निवर्तमान मेयर सुमन बाला, निवर्तमान सीनियर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी, निवर्तमान डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, आर एन सिंह,मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर मुकेश वशिष्ठ, मिडिया प्रभारी विनोद, हुकम सिंह भाटी, राजीव जेटली, बीजेपी प्रदेश  प्रवक्ता विजेंद्र नेहरा, सह मीडिया प्रभारी शमशेर खरब, सह मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी, मीरा तोमर, सोहनपाल छोकर, शेर सिंह भाटिया, मूलचंद मित्तल, नरेंद्र जैन, अभिषेक देशवाल, प्रोफेसर दुर्गेश शर्मा सहित भारतीय जनता पार्टी के कई गणमान्य नागरिक व पदाधिकारी उपस्थित रहे।