सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को सरकारी स्कीमों का लाभ दिलवाने हेतु एआईएफओएम ने गठित की फरीदाबाद इकाई

Spread the love

फरीदाबाद,  7 जून ( धमीजा) :  सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों की आवाज उठाने एवं उन्हें सरकारी स्कीमों का लाभ दिलाने के लिए बनाई गई संस्था ऑल इंडिया फोरम ऑफ एमएसएमई (एआईएफओएम) में कई दिग्गज  इस मंच पर आ  गए हैं।  मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्याम सुंदर कपूर एवं महासचिव अनिल कुमार चौधरी ने फरीदाबाद जिला इकाई की स्थापना  करते हुए बताया कि उनका मुख्य उद्देश्य मेहनतकश उद्यमियों को सरकारी स्कीमों के प्रति जागरूक करना तथा स्कीमों का लाभ दिलवाना है । नीलम-बाटा रोड स्थित ब्रह्मकुमारी के मुख्य केंद्र के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में फरीदाबाद जिला कार्यकारिणी को शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में मुख्यातिथि एआईएफओएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रसिद्ध उद्योगपति श्याम सुंदर कपूर शामिल रहे, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रसिद्ध एमएसएमई एक्सपर्ट तथा एआईएफओएम के राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार चौधरी व ब्रह्मकुमारिज के राजयोग एजुकेशन एवं रिसर्च फाउंडेशन के बिजनेस एवं इंडस्ट्री विंग ने अपनी भागेदारी निभाई।
इस अवसर पर एमएसएमई मंत्रालय से हाल ही में सेवानिवृत्त वरिष्ठ अधिकारी के.के. गोयल एवं वरिष्ठ उद्योगपति एवं राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अशोक कुमार नेहरा ने भी एआईएफओएम की सदस्यता लेने की घोषणा की। बहन पूनम ने मंच संचालन के दौरान उद्यमियों को मूल्यों पर आधारित सत्यवादी पद्धति पर चलते हुए व्यवसाय में कामयाबी प्राप्त करने के गुर सिखाये। बहन उषा ने अपने भाषण में राजयोग व ध्यान के महत्व को विस्तार से सांझा किया।
अशोक कुमार नेहरा ने गुणवत्ता के महत्व पर प्रकाश डालते हुए अपने अनुभव सांझा किए तथा एमएसएमई के राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने तक के अपने सफर को बयां किया। डा. के.के. गोयल ने भारत सरकार की एमएसएमई नीतियों को विस्तार से बताया तथा वर्तमान परिपेक्ष्य में एआईएफओएम की स्थापना के महत्व को सांझा किया। एआईएफओएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्याम सुंदर कपूर ने एआईएफओएम फरीदाबाद की जिला इकाई के सभी सदस्यों को बधाई दी तथा उम्मीद जताई की जितेंद्र पाल शाह के नेतृत्व में एआईएफओएम फरीदाबाद इकाई इस औद्योगिक नगरी में उद्यमियों के सपने साकार करने का कार्य करेगी। एआईएफओएम के राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार चौधरी ने सभागार में उपस्थित सभी उद्यामियों का स्वागत किया तथा एमएसएमई के बारे में अपने विचार सांझा किये। उन्होंने एआईएफओएम के उद्देश्य एवं विजन बारे विस्तार से बताया। श्री चौधरी ने अपने संबोधन में एमएसएमई के मर्ज को टटोला तथा बताया कि किस प्रकार एआईएफओएम उनके मान-सम्मान के रक्षा करेगा। कार्यक्रम के दौरान एआईएफओएम फरीदाबाद के प्रधान जितेंद्र पाल शाह एवं उनकी टीम को शपथ दिलाई।