Saturday, April 20, 2024
Latest:
BusinesscrimeLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

सिसोदिया का आरोप केंद्र ने उनसे “आप पार्टी ” तोड़ने व भाजपा में शामिल होने का सन्देश दिया , ईडी -सीबीआई केस वापिस लेने का भी दिया दिलासा

Spread the love

दिल्ली, 22 अगस्त ( धमीजा ) : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया है की भाजपा ने उन्हें भाजपा में आने और आप पार्टी  तोड़ने की शर्त पर सीबीआई व ईडी केस वापिस लेने का सन्देश दिया है। सिसोदिया के इस ब्यान के बाद राजनैतिक माहौल गरमा गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दावा किया कि भाजपा अन्य राज्यों की तरह दिल्ली में ऑपरेशन लोटस चलाना चाहती थी, मगर यहां ऑपरेशन लोटस फेल हो गया। केजरीवाल ने आगे कहा कि सीबीआई के छापे भ्रष्टाचार की जांच करवाने के लिए नहीं, बल्कि सरकार गिराने के लिए डलवाए गए थे।

इससे पहले, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि मेरे पास भाजपा का संदेश आया है कि आप छोड़ दो, जब छोड़ो तो उस पार्टी को तोड़ भी दो। हमारी पार्टी में आ जाओ। सीबीआई व ईडी के केस बंद करवा देंगे। मुख्यमंत्री भी बना देंगे।

सर कटा लूंगा, भ्रष्टाचारियों-षड्यंत्रकारियों के समक्ष झुकूंगा नहीं : सिसोदिया 

गुजरात पहुंचे सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री बनने के लिए सियासत में नहीं आया हूं। मैं यहां स्कूल में छात्रों को अच्छी शिक्षा मुहैया कराने के लिए आया हूं। मेरा भाजपा को जवाब है कि मैं महाराणा प्रताप का वंशज हूं, राजपूत हूं। सर कटा लूंगा, लेकिन भ्रष्टाचारियों-षड्यंत्रकारियों के सामने झुकूंगा नहीं।

सिसोदिया के इस बयान के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया। भाजपा मनीष सिसोदिया को दिल्ली के डिप्टी सीएम पद से बर्खास्त करने की मांग कर रही है।

 बसों की खरीद के आरोप में भी सिसोदिया पर केस दर्ज

CBI ने दिल्ली सरकार को एक और झटका दिया है। अब जांच एजेंसी ने 1000 लो-फ्लोर बसों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर प्रारंभिक जांच दर्ज की है। जांच केंद्रीय गृह मंत्रालय के संदर्भ पर दर्ज की गई है। दिल्ली सरकार ने बस खरीद में भ्रष्टाचार के ‘आरोपों’ का खंडन किया था और केंद्र सरकार पर सीबीआई का इस्तेमाल करके उसे ‘परेशान’ करने का आरोप लगाया है। जून में पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति ने बसों की खरीद के सालाना रखरखाव अनुबंध में प्रक्रियागत ‘खामियां’ पाई थी और इसे खत्म करने की सिफारिश की थी।

सिसोदिया बोले- मेरे खिलाफ लुकआउट सर्कुलर की नौटंकी 
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा- CBI ने उनके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। सारी छापेमारी असफल हो गई। कुछ नहीं मिला। अब आपने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। यह क्या नौटंकी है? मैं दिल्ली में घूम रहा हूं। बताइए कहां आना है? सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने इस मामले की FIR और दस्तावेज ED को सौंप दिए हैं।

CBI ने रविवार को बताया कि दस्तावेजों की छंटनी चल रही है। घोटाले की FIR में शामिल 8 लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किए। हालांकि इनमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आबकारी विभाग के तीन पूर्व अफसरों के नाम नहीं हैं। उनके खिलाफ कोई सर्कुलर जारी नहीं किया है।

बेरोजगारी और महंगाई की बजाय सीबीआई -ईडी का खेल खेल रही केंद्र सरकार: केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर सुबह केंद्र सरकार ‘CBI-ED’ का खेल शुरू कर देती है। उन्होंने कहा, ‘ऐसे समय जब आम आदमी महंगाई से जूझ रहा है, केंद्र को सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर बेरोजगारी और महंगाई से लड़ना चाहिए। उसकी बजाय ये पूरे देश से लड़ रहे हैं।’