भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट हत्याकांड में गोवा पुलिस गुरुग्राम फ्लैट , फार्म हाउस व अन्य ठिकानों पर करेगी जांच , डीवीआर व लेपटॉप गायब 

Spread the love

दिल्ली , 30 अगस्त ( धमीजा ) : हरियाणा की भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट की हत्या की जांच कर रही गोवा पुलिस की टीम आज हरियाणा आ रही है। 4 सदस्यीय ये टीम देर शाम तक दिल्ली पहुंचेगी। गोवा पुलिस के अधिकारी हरियाणा में सबसे पहले गुरुग्राम में सोनाली के फ्लैट पर सर्च करेंगे। यह फ्लैट गुरुग्राम के सेक्टर-102 में बनी ग्रीन सोसायटी के 4 नंबर टावर में है।

फ्लैट में सर्च पूरी होने के बाद बुधवार तक गोवा पुलिस की टीम हिसार पहुंच सकती है। इस बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने कहा है कि इस केस में गोवा सरकार की ओर से 2 कॉन्फिडेंशियल रिपोर्ट हरियाणा सरकार से शेयर की गई हैं। इनमें से एक रिपोर्ट गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भेजी है, जबकि दूसरी रिपोर्ट गोवा पुलिस के डीजीपी  ने हरियाणा के डीजीपी को भेजी।

अभी तक सोनाली फोगाट हत्याकांड की जांच गोवा पुलिस का इंस्पेक्टर  लेवल का अफसर कर रहा था लेकिन अब इसकी मॉनिटरिंग डीएसपी लेवल का अफसर करेगा।

सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर गुरुग्राम और गोवा पुलिस से अपील की कि गुरुग्राम में सोनाली का फ्लैट उनके परिवार की मौजूदगी में ही खोला जाए।

हिसार फार्म हाउस पर जांच करने पहुंची पुलिस 

सोनाली फोगाट के फॉर्म हाउस पर हिसार पुलिस की टीम पहुंची। हिसार पुलिस फार्म हाउस पर चोरी के मामले में जांच करने पहुंची। इस टीम का नेतृत्व सदर थाने के एसएचओ मंदीप सिंह कर रहे थे।

 डीवीआर व लेपटॉप गायब 

हिसार में संतनगर स्थित आवास में हुई चोरी के केस में कोई एक्शन न लिए जाने से उसका परिवार नाराज है। परिवार के सदस्यों ने आज मंगलवार को हिसार के एसपी लोकेंद्र सिंह से मुलाकात की।एसपी से मिलने के बाद सोनाली के जीजा अमन पूनिया ने कहा कि चोरी के पुराने केस और सोनाली की मौत के बाद फार्म हाउस से लैपटॉप-डीवीआर गायब होने के सिलसिले में वह एसपी से मिले। एसपी ने जांच का आश्वासन दिया है। सोनाली के फार्म हाउस से DVR, लैपटॉप और अन्य सामान चुराने वाले कंप्यूटर ऑपरेटर को अभी तक पकड़ा नहीं जा सका है। वहीं एसपी लोकेंद्र सिंह पूनिया ने बताया कि इस मामले पर कार्रवाई चल रही है। सोनाली की बेटी यशोधरा की सुरक्षा को लेकर कोई मैटर अभी तक उनके सामने नहीं आया।

सोनाली के भाई वतन ढाका ने शिकायत में कहा था कि उसकी बहन किसी काम से PA सुधीर सांगवान के साथ गोवा गई थी। 23 अगस्त 2022 की सुबह 8 बजे सुधीर ने फोन करके सोनाली की हार्ट अटैक से मौत हो जाने की जानकारी दी। इसके बाद 11 बजे जब वह हिसार में सोनाली के फार्म हाउस पहुंचे तो वहां से लैपटॉप, कुछ जरूरी कागजात और DVR गायब मिले। उनके शक है कि यह काम सुधीर के कहने पर कंप्यूटर अकाउंटेट शिवम ने किया है। सोनाली की हिसार के संतनगर वाली 68 नंबर कोठी की चाबियां भी सुधीर के पास है।

सोनाली का गुरुग्राम के सेक्टर-102 के 4 नंबर टावर में 902 नंबर फ्लैट है। इसकी चाबियां भी सुधीर के पास है। परिवार ने सुधीर से सोनाली की प्रॉपर्टी की चाबियां और दूसरी चीजें रिकवर करवाने की मांग की।