Saturday, April 20, 2024
Latest:
crimeHaryanaLatestNCRTOP STORIES

नीमका जेल में विचाराधीन बंदी ने लगाईं फांसी , पत्नी ने दहेज़ हत्या के मामले में की थी आत्महत्या

Spread the love

फरीदाबाद, 21 नवम्बर ( धमीजा) : बल्लभगढ़ स्थित जिला जेल नीमका में एक विचाराधीन कैदी ने बाथरूम में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।  जब अन्य कैदी बाथरूम में आए तो आत्महत्या का पता चला। आत्महत्या की सूचना मिलते ही बल्लभगढ़ सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में जांच की गई और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बीके  अस्पताल भेजकर मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दी गई ।
बल्लभगढ़ थाना सदर पुलिस के अनुसार पलवल जिले के मानपुर गांव निवासी 27 वर्षीय गुलशन अपनी पत्नी की दहेज हत्या के आरोप में आठ अक्टूबर से जिला जेल नीमका में बंद था। गुलशन के खिलाफ गांव अटाली निवासी सतीश ने थाना मुंडकटी पलवल में केस दर्ज कराया था। सतीश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसने अपनी पुत्री प्रीति की विगत 10 मई 2021 को गुलशन के साथ शादी की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही पति गुलशन व उसके परिजन उसकी बेटी प्रीति को दहेज के लिए प्रताडि़त कर रहे थे। जिसकी वजह से प्रीती ने विगत दो अक्टूबर 2022 को ससुराल में ही फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।
सतीश की शिकायत पर थाना मुंडकटी पुलिस ने गुलशन सहित उसके परिजनों के खिलाफ  दहेज हत्या का केस दर्ज किया था। पुलिस ने गुलशन को गिरफ्तार कर आठ अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में जिला जेल नीमका भेज दिया। तब से वह जेल में बंद था।
बल्लभगढ़ सदर थाना प्रभारी महेंद्र सिंह का कहना है कि सोमवार सुबह जिला जेल नीमका से सूचना मिली कि गुलशन नामक बंदी ने रविवार रात को बाथरूम में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस बारे में मृतक के परिजनों को सूचना दी गई है। उसके बाद शव का ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पोस्टमॉर्टम कराया गया।