दिल्ली के चर्चित श्रद्धा हत्याकांड के बाद फरीदाबाद में सूरजकुंड के जंगलों में सूटकेस में कटा हुआ शव बरामद

Spread the love

फरीदाबाद  ,24 नवंबर ( धमीजा ) : अभी लोग दिल्ली में युवती श्रद्धा के 35 टुकड़े कर दुर्दांत हत्याकांड को भूल भी नहीं पाए थे कि आज उसी तरह का मामला फरीदाबाद में उजागर हुआ है।  फ़रीदाबाद स्थित सूरजकुंड पाली रोड पर ठेके के पास रोड से करीब 300 मीटर दूर अरावली के जंगल में नीले रंग के सूटकेस में एक शव मिला है। शव का ऊपरी और नीचे का हिस्सा गायब है। यह कई दिन पुराना बताया जा रहा है। प्रारंभिक जांच में शव किसी महिला का माना जा रहा है। लेकिन असलियत पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा।

पुलिस ने मौके से कुछ लेडीज कपड़े भी बरामद किए हैं। सूचना मिलने पर सूरजकुंड थाना पुलिस समेत एसीपी, क्राइम ब्रांच की टीमें और एफएसएल की टीमें मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। सूरजकुंड पुलिस की सूचना पर दिल्ली पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अब जंगल में शव के अन्य हिस्सों की तलाश कर रही है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार अमीपुर निवासी एक युवक ने पुलिस को दोपहर करीब एक बजे सूचना दी कि सूरजकुंड रोड पर अरावली के जंगल में एक नीले रंग के सूटकेस से काफी बदबू आ रही है। सूचना पर पहुंची सूरजकुंड पुलिस ने जब सूटकेस को खोला तो उसमें नीली पन्नी थी। पन्नी के अंदर सीमेंट का बोरा मिला। उस बोरे में कंकाल भरा हुआ था। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने आसपास के क्षेत्र में भी शव के अन्य हिस्सों की तलाश में जुट गई लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली।

प्रथम दृष्टया लग रहा है शव महिला का है 

पुलिस सूत्रों की मानें तो प्रारंभिक जांच में शव किसी महिला के होने का अंदेशा है। कंकाल को देखने से ये अंदाजा लगाया जारहा है कि शव के कई टुकड़े किए गए होंगे। माैके से कंकाल का ऊपरी हिस्सा और नीचे हिस्सा गायब मिला है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम के लिए कंकाल को नल्हर मेवात या रोहतक पीजीआई भेजा जाएगा। उसके बाद पता चल पाएगा कि शव पुरुष का है या फिर महिला का। शव में कीड़े पड़ चुके हैं। जिससे कंकाल बन गया है। ऐसे में ये पता लगााना मुश्किल हो रहा है कि शव किसका है।

पुलिस के अनुसार हत्या कहीं और कर शव जंगल में फेंका गया 

पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि प्रारंभिक जांच में शव करीब एक डेढ़ महीने पुराना लग रहा है। अपराधी ने हत्या कहीं और करके शव को अरावली के जंगल में फेंक गया। उनका ये भी कहना है कि पुलिस को मौके से महिलाओं के कुछ कपड़े निक्कर आदि बरामद हुए हैं। पुलिस तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रोड कीओर जाने वाले रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरे का पता लगा रही है। यदि कोई कैमरा लगा मिलता है तो एक से डेढ़ महीने की फुटेज की जांच की जाएगी।