Thursday, April 25, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

सीएम बदले जाने की चर्चाएं विपक्ष द्वारा फैलाई गई अफवाह : जवाहर यादव , करतार भड़ाना बोले मनोहरलाल सबसे बेहतर सीएम

Spread the love

फरीदाबाद , 9 दिसंबर ( धमीजा ) : पिछले कुछ दिनों से हरियाणा में सीएम मनोहर लाल को बदलने की चर्चाओं ने सर्द होते मौसम में गर्मी पैदा कर दी है । इन अफवाहों को लेकर राजनीति गलियारों में भी चर्चाएं चलती रही। कई नेताओं के समर्थकों ने सोशल मीडिआ में पोस्ट डाल अपने अपने नेताओं को मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे बताया। इनमे हरियाणा के कैबिनेट मंत्रियों से लेकर केंद्रीय मंत्रियों तक के नाम शामिल रहे। गुरुवार को ही हिमाचल और गुजरात विधानसभा चुनावों के रिजल्ट आए हैं। भाजपा गुजरात चुनाव भारी बहुमत से जीत गई और हिमाचल उनके हाथ से निकल गया। चुनाव परिणामों और प्रशासनिक कामकाज के चलते सीएम मनोहर लाल गुरुवार को दिल्ली में थे।

इस पर कांग्रेसी नेता व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा ने चुस्की लेते हुए कहा कि हरियाणा की जनता का मूड दिल्ली तक पहुंच गया। आदमपुर उप चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन, पंचायती चुनावों में भाजपा उम्मीदवार हार गए, इसका आंकलन दिल्ली में बैठे भाजपा नेता कर रहे हैं।

जवाहर यादव ने विपक्ष द्वारा फैलाई गई अफवाह बताया 
सीएम मनोहर लाल के पूर्व ओएसडी व हाउसिंग बोर्ड के पूर्व चेयरमैन जवाहर यादव ने हरियाणा का सीएम बदलने की चर्चाओं पर विराम लगा दिया है। जवाहर यादव ने ट्वीट करके विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि यह विपक्ष द्वारा फैलाई गए अफवाहें हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री बदलने की सभी चर्चाएं सिर्फ अफवाहें हैं और कुछ नहीं। जवाहर यादव के ट्वीट के बाद एक एक यूजर ने रिप्लाई किया कि धुआं वहीँ होता है जहां कभी आग लगी हो।जवाहर यादव का ट्वीट

 2024 में हरियाणा के विधानसभा चुनाव
हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 में है। मनोहर लाल पिछले 8 साल से प्रदेश के सीएम है। विधानसभा चुनावों में लगभग 2 साल का समय शेष है। वहीं भाजपा ने मनोहर लाल के नेतृत्व में आदमपुर उप चुनाव में जीत दर्ज की है।

मनोहरलाल के नेतृत्व में ही 2024 में भाजपा सरकार संभव : करतार भड़ाना UP Chunav 2022: बसपा ने रातोंरात बदला टिकट, अब पूर्व विधायक करतार भड़ाना पर  दांव, इनका कटा टिकट - UP Election 2022- BSP changed ticket overnight now  bet on former MLA Kartar

हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं संघर्ष समिति के चीफ करतार भड़ाना ने हरियाणा भास्कर से बातचीत में कहा कि 2024 में मनोहरलाल खट्टर के नेतृत्व में ही भाजपा पुनः सरकार बना सकती है। उन्होंने कहा कि मनोहरलाल की छवि ईमानदार सीएम की है। भाजपा में वही ऐसे नेता हैं जिन पर जनता विश्वास करती है, यदि उनको बदला गया तो आने वाले चुनावों में भाजपा को नुक्सान हो सकता है।

श्री भड़ाना का ये ब्यान तब आया है जब वह संघर्ष समिति की 17 सूत्रीय मांगे जनता के बीच लेकर आये हैं और उनका कहना है कि जो राजनैतिक दल उनकी मांगों का समर्थन करेगा वह उसी का साथ देंगे।  अपनी 17 सूत्रीय मांगों को लेकर वह शहर-शहर गाँव-गाँव पंच सरपंचों के साथ बैठकें कर जनता के बीच जाने की तैयारी कर रहे हैं। पिछले दिनों इस मांग पत्र का विमोचन  करते हुए भड़ाना ने कहा इस 17 सूत्रीय मांग पत्र को लागू करने के लिए जो भी राजनैतिक दल अपनी रंजामंदी देगा उसका समर्थन 17 सूत्रीय संघर्ष समिति हरियाणा द्वारा किया जाएगा और ऐसा कोई राजनैतिक दल नहीं करता है तो वोट की चोट से अपना हक प्राप्त करेंगे। इस मांग पत्र में मुफ्त बिजली – पानी , स्वास्थ्य एवं शिक्षा सुविधा प्रदान करवाना , बेहतर सड़कें तथा बेरोज़गारी ख़त्म कर रोज़गार उपलब्ध करवाने जैसे आमजन से जुड़े मुद्दे हैं। उनका कहना है कि जनता को मुफ्त सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ साथ सरकारी खजाने का भी नुक्सान हो इसके लिए उनके पास पूरी योजना है।