Tuesday, April 23, 2024
Latest:
BusinessHaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

हरियाणा में एक जनवरी से 15 दिनों तक रहेंगी स्कूल की छुट्टियां , बढ़ने लगी ठण्ड ,गिरने लगा है पारा

Spread the love

फरीदाबाद , 19 दिसंबर ( धमीजा ) : हरियाणा में स्कूलों में एक जनवरी से विंटर वेकेशन शुरू होगी। राज्य में पेरेंट्स को वॉट्सऐप पर ऐसी सूचना भेजी जा रही है। हालांकि हरियाणा सरकार की ओर से अभी तक इस संबंध में कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। संभावना जताई जा रही है कि दिसंबर के लास्ट में विभाग इसका नोटिफिकेशन जारी करेगा। इसके बावजूद स्टूडेंट छुट्टियों की सूचना को लेकर काफी खुश हैं।

हरियाणा सरकार की तरफ से वॉट्सऐप के माध्यम से सूचना भेजी जा रही है, जिसमें एक जनवरी 2023 से हरियाणा में सर्दियों की छुट्टियों की शुरुआत हो रही है। अभी तक इसके लिए आधिकारिक पत्र जारी नहीं किया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही आधिकारिक पत्र जारी करके भी छुट्टियों की घोषणा कर दी जाएगी। आमतौर पर दिसंबर के अंत तक ही आधिकारिक छुट्टियों की घोषणा की जाती है।

बढ़ने लगी है ठंड, 10 डिग्री से अधिक की गिरावट 
उतर भारत में सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है। सुबह-शाम के समय लोगों को ठंड अब परेशान करने लगी है। रात और दिन के मिनिमम तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस से अधिक की गिरावट देखी जा रही है। साथ ही सुबह और शाम धुंध ने भी लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। ऐसी ठंड में स्टूडेंट को भी सुबह जल्दी स्कूल जाना पड़ रहा है। सर्दी बढ़ने के कारण शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव कर दिया है।

हर साल होती हैं 15 दिनों की छुट्टियां
हर साल सरकार की तरफ से सर्दियों में 15 दिन की छुट्टियों का ऐलान किया जाता है। हरियाणा सरकार की तरफ से 2022- 23 की विंटर वेकेशन लीव के संबंध में निर्देश दिए गए हैं। इनके तहत सभी सरकारी व निजी स्कूलों में तय किए गए शेड्यूल के अनुसार ही छुट्टियां होंगी। सभी स्कूल 15 दिनों के लिए बंद रहने वाले हैं।