Friday, March 29, 2024
Latest:
BusinesscrimeEntertainmentHaryanaLatestNationalNCRStyleTechnologyTOP STORIES

हरियाणवी गीत ‘ भरे कोर्ट में मारेंगे गोली ‘ विवादों में , एल्बम के खिलाफ पुलिस और गृह मंत्री को शिकायत

Spread the love

फरीदाबाद , 15 फरवरी ( धमीजा ) : हरियाणा में जनवरी महीने में रिलीज हुआ हरियाणवी गाना ‘भरी कोर्ट में मारांगे गोली मेरी जान..’ विवादों में फंसता नजर आ रहा है। फतेहाबाद जिले के टोहाना निवासी एक वकील ने इसको लेकर पुलिस को लिखित में शिकायत दी है।

उनकी मांग है कि इस गाने को सोशल मीडिया से हटाया जाए और गायक, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर पर सख्त कार्रवाई हो। यह गाना जनवरी महीने में यूट्यूब पर रिलीज हुआ है और अब तक अलग-अलग चैनल्स पर लाखों बार देखा जा चुका है।

शिकायत में वकील तरसेम सिंह कैरों ने बताया कि पिछले दिनों उक्त लोगों ने गीत ‘भरी कोर्ट में मारांगे गोली मेरी जान.., जज के भी आवेंगे पसीने देखिए’ बनाया है। इस गीत से समाज में कोर्ट और जज की गरिमा को ठेस पहुंचती है। साथ ही समाज में भी गलत संदेश जाता है।

अपराध और गुंडागर्दी को प्रेरित करते हैं ऐसे गीत  
उन्होंने कहा कि इस प्रकार के गीत युवाओं को गुंडागर्दी व गैर कानूनी कार्य के लिए प्रेरित करते हैं, जो कि समाज के लिए बहुत खतरनाक है, अपराध को बढ़ावा दे रहे हैं, इसलिए इस प्रकार के गीतों पर रोक लगाना जरूरी है। उन्होंने शिकायत में मांग की कि गीत बनाने वाले उक्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए व इसे यू-ट्यूब व अन्य सोशल मीडिया से हटवाया जाए।

 गृहमंत्री और एसपी को भेजी शिकायत
वकील ने डीएसपी टोहाना, एसपी फतेहाबाद और गृह मंत्री अनिल विज को लिखित शिकायत भेजी है। वकील ने गीत के मॉडल अंकित बालियान, फिजा चौधरी, गायक राहुल पुठी, आशु टिवंकल, डायरेक्टर अमित बिश्नोई, प्रोड्यूसर गुलशन शर्मा, कंपनी मालिक पवन शर्मा के खिलाफ शिकायत दी है।