Friday, March 29, 2024
Latest:
BusinesscrimeHaryanaLatestNationalNCRTOP STORIES

सीबीआई ने गुरुग्राम में 5 लाख की रिश्वत लेते बागवानी अधिकारी को किया गिरफ्तार , गिरफ्तार अफसर की प्रॉपर्टी व सम्पति की जाँच शुरू

Spread the love

गुरुग्राम , 22 फरवरी ( धमीजा ) : गुरुग्राम में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने बुधवार को छापामारी करते हुए एक बागवानी अधिकारी को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी अधिकारी ने सब्सिडी की एवज में रिश्वत की रकम मांगी थी, जिसके बाद आरोपी अधिकारी को अरेस्ट किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड गुरुग्राम के वरिष्ठ बागवानी अधिकारी सुनील कुमार पर 5 लाख रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप लगा था। शिकायतकर्ता ने सीबीआई को शिकायत करते हुए कहा था कि बागवानी गतिविधियों के लिए राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड द्वारा जारी भारत सरकार की योजना के तहत उन्हें सब्सिडी जारी हुई थी।

सब्सिडी की राशि देने की एवज में अधिकारी ने उससे 5 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। अधिकारी ने दो टूक कह दिया था कि अगर सब्सिडी की राशि लेनी है तो उसे रिश्वत देनी होगी, जिसके बाद उसने सीबीआई को शिकायत कर दी।

सीबीआई ने ट्रैप कर रंगे हाथों पकड़ा अधिकारी
सीबीआई को शिकायत मिलते ही अधिकारी सुनील कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस ने अधिकारी को पकड़ने के लिए ट्रैप लगाया और  बुधवार को सुनील कुमार को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी कई दिनों से शिकायतकर्ता को सब्सिडी की रकम जारी करने की एवज में परेशान कर रहा था।

3 जगह सीबीआई की छापामारी
सीबीआई ने इस मामले में आरोपी अधिकारी सुनील कुमार के 3 स्थानों पर छापामारी की। इसमें राजस्थान के जिला झुंझुनू और गुरुग्राम में रेड की गई। साथ ही तीनों स्थानों पर तलाशी के दौरान आरोपी अधिकारी की बैंक डिटेल, निवेश से संबंधित दस्तावेज व अन्य कागजातों की जांच की गई, जिससे पूरे मामले का खुलासा हो सके।

इस दौरान सीबीआई ने कुछ ऐसे दस्तावेज भी बरामद किए है, जो गुमनाम है। आरोपी अधिकारी को सीबीआई की पंचकूला स्थित विशेष अदालत में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।