Saturday, April 20, 2024
Latest:
EntertainmentFEATUREDHaryanaLatestNCRPoliticsStyleTOP STORIES

कुलदीप बिश्नोई के बेटे व आदमपुर के विधायक भव्य बिश्नोई का आईएएस परी बिश्नोई से रिश्ता तय, चैतन्य के रिश्ते से खफा बिश्नोई समाज ने माँगा स्पष्टीकरण

Spread the love

फरीदाबाद , 22 मार्च ( धमीजा ) : हरियाणा के हिसार के आदमपुर से विधायक भव्य बिश्नोई जल्द ही आईएएस परी बिश्नोई के साथ शादी के बंधन में बंधेंगे। दोनों का रिश्ता तय हो गया है और मई में सगाई होगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता व अखिल भारतीय बिश्नोई सभा के संरक्षक कुलदीप बिश्नोई ने आज अपने दोनों बेटों की सगाई की बात को स्वीकार किया है। कुलदीप ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर कहा कि आज पहला नवरात्रा है और शुभ समय है सवा दस बजे का। हमने अपने बड़े बेटे भव्य का रिश्ता आईएएस परी बिश्नोई से तय किया है।

कुलदीप के अनुसार दोनों की मंगनी मई में की जाएगी। भव्य एवं परी और चैतन्य एवं सृष्टि की शादी इस साल के अंत में की जाएगी। सभी को निमंत्रण जाएगा। सभी मन से प्रार्थना करें कि उसके दोनों बेटे और बेटियां खुश रहें।

चैतन्य की सृष्टि से सगाई पर बिश्नोई समाज ने मांगा जवाब 
हाल ही में कुलदीप के छोटे बेटे चैतन्य बिश्नोई की सगाई पंजाबी समाज की लड़की सृष्टि अरोड़ा से हुई है। जिसके बाद से राजस्थान के बिश्नोई समाज के कुछ लोग उनसे नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई को बिश्नोई समाज की जांभोलाव धाम पंच-पंचायत ने स्पष्टीकरण देने के लिए नोटिस भेजा है।

20 मार्च को भेजे गए नोटिस में बिश्नोई समाज पंच-पंचायत जांभोलाभ धाम ने कहा है कि हाल ही में समाज में कुछ समय से घटित घटनाक्रम पर विचार विमर्श करने पर यह पाया है कि आपने अपने आचरण से बिश्नोई समाज की मान मर्यादाओं एवं परपंराओं को तोड़कर पूरे समाज की भावनाओं को आहत व शर्मसार किया है।

इसलिए इस पंचायत ने यह निर्णय लिया है कि क्यों न आपको समाज की मर्यादाओं को तोड़ने के कारण अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के संरक्षक पद व बिश्नोई रत्न सम्मान से मुक्त किया जाए। दो सप्ताह में इस नोटिस का जवाब दें। अन्यथा एकतरफा उचित कार्रवाई की जाएगी। जिसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे। इसके नीचे मुकाम पीठाधीश्वर सहित अन्य प्रमुख महंतों के हस्ताक्षर किए हैं।

आईएएस परी बिश्नोई सिक्किम कॉडर में कार्यरत 

2020 बैच की आईएएस परी बिश्नोई का जन्म बीकानेर जिले के गांव काकरा में 26 फरवरी 1996 को हुआ था। उसने 2019 में यूपीएससी की परीक्षा में 30 वां रैंक हासिल किया। उन्हें सिक्किम कॉडर अलॉट हआ।