Thursday, April 25, 2024
Latest:
BusinesscrimeHaryanaLatestNationalNCRTechnologyTOP STORIES

समालखा में शान-ए -पंजाब का कपलिंग खुलने से ट्रेन दो हिस्सों में बंटी , यात्रियों में मची चीख पुकार

Spread the love

फरीदाबाद , 22 मार्च ( धमीजा ) : हरियाणा के पानीपत जिले के समालखा रेलवे स्टेशन के नजदीक ट्रैक पर उस वक्त यात्रियों में चीख-पुकार मच गई, जब शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस ट्रेन के बीच में कपलिंग निकल गया। जिससे इंजन समेत कुछ डिब्बे आगे दौड़ते चले गए, जबकि काफी डिब्बे ट्रैक पर ही रह गए।

गनीमत रही डिब्बे ट्रैक से नीचे नहीं उतरे और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। ट्रेन रोजाना की तरह दिल्ली से चलकर पंजाब के अमृतसर जा रही थी। ट्रेन जब समालखा पहुंची, तो वहां संदिग्ध परिस्थितियों में डिब्बे में डिब्बा जोड़ने वाला कपलिंग अचानक निकल गया और ट्रेन 2 हिस्सों में बंट गई। गाड़ी संख्या12497 के 8 डिब्बे पीछे छूट गए थे।

काफी दूर जाने के बाद पायलट ने ट्रेन को रोका। हादसे की सूचना रेलवे हेल्पलाइन कंट्रोल रूम नंबर पर दी गई। साथ ही इसकी सूचना पानीपत और सोनीपत रेलवे अधिकारियों को दी गई। मौके पर टेक्निकल टीम को बुलाया गया। इसके बाद ट्रेन को दोबारा जोड़ने का काम शुरू किया गया।

काफी देर प्रयास करने के बाद आखिरकार ट्रेन के दोनों हिस्सों को नजदीक लाया गया और उन्हें फिर से कपलिंग की मदद से जोड़ा गया। ट्रेन जुड़ने के बाद 8 बजकर 32 मिनट पर वापस यात्रियों ने राहत की सांस ली। इसके बाद रेल को दोबारा हरी झंडी दिखाकर वहां से रवाना किया गया।