Tuesday, April 23, 2024
Latest:
BusinessHaryanaHealthLatestNationalNCRTOP STORIES

गुरुग्राम व फरीदाबाद बने कोरोना हॉटस्पॉट , प्रदेश में कोरोना से दो मौतें , प्रशासन को अलर्ट के आदेश

Spread the love

फरीदाबाद , 6 अप्रैल ( धमीजा ) : हरियाणा में अब कोरोना तेज़ी पकड़ रहा है और डराने लगा है। इसकी वजह यह है कि राज्य में 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण से द्दूसरी मौत पंचकूला जिले में मौत का मामला सामने आया है। रोज मिलने वाले केसों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। राज्य में 243 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 951 पर पहुंच गई है।

एक दिन पहले यमुनानगर में कोरोना से महिला की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही संक्रमण दर 5.77 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई है। एनसीआर में गुरुग्राम व फरीदाबाद जिले कोरोना संक्रमण के लिहाज से हॉटस्पॉट बने हुए हैं।

प्रदेश के 11 जिलों में कोरोना के नए केस मिले हैं। 132 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं। राज्य की रिकवरी दर में .01 प्रतिशत की गिरावट दर्ज होने के साथ ही 98.90 प्रतिशत पर पहुंच गई है। इसके साथ ही मृत्यु दर 1.01 प्रतिशत पर स्थिर बनी हुई है। 24 घंटे के दौरान 3760 कोरोना संक्रमण की जांच के लिए नमूने लिए गए।

जानें कहां कितने कोरोना संक्रमित

हरियाणा के गुरुग्राम जिले में सबसे अधिक कोरोना के नए केस मिले हैं। बृहस्पतिवार यानी 5 अप्रैल को यहां 140 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। फरीदाबाद में 38, पंचकूला में 16, यमुनानगर में 13, अंबाला में 11, करनाल में 10, सोनीपत में 4, रोहतक में 4, कुरुक्षेत्र में 3, झज्जर में 2 और पानीपत में 2 नए केस मिले हैं।

गुरुग्राम में 179 ,फरीदाबाद में हुए 168 संक्रमित 
शुक्रवार 6 अप्रैल को कोरोना संक्रमित आकड़ों में और तेज़ी आयी , स्वास्थय विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार गुरुग्राम में 179 और फरीदाबाद में संक्रमित मरीज़ों की संख्या 168 पर पहुँच गई है।  

प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश  

हरियाणा की गत दिवस हुई कैबिनेट मीटिंग में भी कोरोना संक्रमण को लेकर चर्चा की कई। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और हेल्थ मिनिस्टर अनिल विज की ओर से अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए। साथ ही तैयारियों को लेकर 10 और 11 अप्रैल को अस्पतालों में मॉक ड्रिल करने के निर्देश दिए गए हैं।