Friday, March 29, 2024
Latest:
HaryanaHealthLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

ओझा निवास पर आई कुमारी शैलजा ने कहा संसद में विपक्ष की आवाज दबा लोकतंत्र का हनन कर रही भाजपा सरकार

Spread the love
फरीदाबाद, 12 अप्रैल ( धमीजा ) : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, छत्तीसगढ़ की प्रभारी एवं पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार लोकतंत्र का हनन कर तानाशाही से शासन कर रही है। आने वाले में कांग्रेस की सरकार होगी। कुमारी शैलजा आज वयोवृद्ध कांग्रेसी नेता स्वर्गीय बीआर ओझा के निवास पर पहुंची जहां उनकी धर्मपत्नी श्रीमती संतोष ओझा से उनका हालचाल पूछा। इस अवसर पर उन्होंने जिले के वरिष्ठ कांग्रेसियों से भी मुलाकात की। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव राजन ओझा ने कुमारी शैलजा व उनके साथ आई विधायक शैली चौधरी व वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं का स्वागत किया।
वह आज फरीदाबाद में कई कार्यक्रमों में भाग लेने पहुंची। श्री ओझा के निवास के उपरान्त उन्होंने ओल्ड फरीदाबाद स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा पर पुष्प माला अर्पित की।
ओझा निवास पर कुमारी शैलजा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पार्टी की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की और कहा कि अब वह दिन दूर नहीं है, जब देश व हरियाणा में कांग्रेस की सरकार होगी और यह सब आपके द्वारा सत्तारूढ़ दल की नीतियों के खिलाफ हर स्तर पर किए जा रहे विरोध से संभव होगा, कांग्रेस का कार्यकर्ता ही पार्टी की रीड होता है।

बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान संजीव चौ. के चैम्बर पर की प्रेस कांफ्रेंस 

उन्होंने कहा कि पूरे देश में अराजकता का माहौल है, तानाशाही चल रही है जो बोलता है उसके मुंह को बंद कर दिया जाता है।  किसी को ईडी के सहारे से, तो किसी को इनकम टैक्स के सहारे से, किसी को पुलिस और सीबीआई के सहारे से दबाने की कोशश की जाती है । उन्होंने कहा कि भाजपा के इन ओछे हथकंडों से कांग्रेसी डरने वाली नहीं है. जिस तरह से कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता को मात्र एक में ही रद्द किया गया और उनको मकान को खाली करने का तुरंत नोटिस दिया गया ,ये भाजपा की संकुचसित मानसिकता और ओछी राजनीति है। जबकि आज भाजपा के कई वरिष्ठ नेता पदों से हटने के बाद भी सरकारी मकानों में रह रहे हैं । उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश की आवाज हैं। आवाज को चुप नहीं करवाया जा सकता। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत  करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में दोबारा से कांग्रेस की सरकार रिपीट होंगी। कांग्रेस ने वहां जनहित में कार्य किए है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगारों को 2500 रूपए प्रति माह पेंशन का ऐलान किया है। वही गरीब लोगों को कई बड़ी योजनाऐं देकर सहारा दिया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन परियोजनाओं पर काम किया है, जो आज तक कभी किसी ने नहीं किया। सचिन पायलट द्वारा अपनी ही सरकार का विरोध करने की बात पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पार्टी के खिलाफ जाकर वह ठीक नहीं कर रहे हैं ,उनको अपनी बात पार्टी के मंच पर रखनी चाहिए। उनका यह तरीका ठीक नहीं है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही देश और प्रदेश में अमन-चैन और शांति होगी और लोगों को उनकी मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ युवाओं को रोजगार, शिक्षा व स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। यह बात कुमारी शैलजा ने सैक्टर-12 स्थित बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष संजीव चौधरी के चैम्बर में प्रैस वार्ता को सम्बोधितकरते हुए कही ।
इसके बाद कुमारी शैलजा ने झाड़सेतली में कांग्रेसी नेता सतबीर डागर के ताऊ खजान सिंह डागर 
व कांग्रेसी नेता ज्ञानचंद आहूजा की धर्मपत्नी के निधन होने पर उनके निवास पर पहुँच शोक प्रकट किया।

कुमारी शैलजा के आगमन पर एआईसीसी सदस्या पराग शर्मा ,प्रदेश  कांग्रेस के पूर्व महासचिव मोहम्मद बिलाल, जिला कांग्रेस के पूर्व महासचिव बलजीत कौशिक सहित सुभाष कौशिक एडवोकेट, संजीव चौधरी एडवोकेट, चेयरमैन एसएल शर्मा, प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधि योगेश ढींगड़ा, गौरव ढींगड़ा, विकास कौशिक, राकेश तंवर, सोनू चौधरी, मनोज अग्रवाल, प्रिंयका अग्रवाल, वंदना सिंह, डॉक्टर सौरभ शर्मा, मोनू ढिल्लो, अशोक रावल, बाबूलाल रवि, अनिल नेताजी, पराग गौतम, सुनीता फागना, रंधावा फागना, बॉबी रावत व अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया ।