Tuesday, April 23, 2024
Latest:
BusinessLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

मेरीलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी द्वारा इंडियन हैबिटैट सेंटर में भव्य समारोह आयोजित, डॉक्टरेट की डिग्रियां वितरित, कई हस्तियां हुई शामिल

Spread the love

नई दिल्ली , 19 अप्रैल ( धमीजा ) : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व सांसद डॉ अनुपम हाज़रा ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि हमारे देश में राजनीति में पढ़े लिखे व शिक्षित लोग बहुत कम हैं और जो लोग राजनीति को पूर्णकालिक प्रोफेशन बना लेते हैं, वह समाज के लिए खतरनाक हैं। ऐसे ही राजनेता भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं। श्री हाज़रा इंडियन हैबिटैट सेंटर में मेरीलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित ’14 वीं नेशनल समिट एंड फेलिसिटेशन ‘ कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस भव्य समारोह में मेरीलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी ने कई प्रतिभाशाली व्यक्तियों को विभिन्न विषयों व क्षेत्रों में डॉक्टरेट की डिग्री प्रदान की। कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

समारोह के विशेष अतिथि एए एफटी  यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉक्टर संदीप मारवाह ने कहा कि व्यक्ति के अच्छे कर्म ही स्वर्ग दिखाते हैं, वह समाज की ए श्रेणी में आते हैं । जो लोग धर्म के नाम पर समाज को बांटते हैं ,बेहद खतरनाक है, ऐसे लोग समाज की सी श्रेणी में आते हैं। डॉ मारवा ने कहा कि बेहद हर्ष की बात है कि इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोग ए श्रेणी के हैं। वह कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को उनके उत्तम जीवन की कामना करते हुए हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्म निर्भर का लक्ष्य देकर देश में सभी को आगे बढ़ने का सपना और मार्ग दिखाया है भले ही हमारे देश में रहने वाले लोग विभिन्न प्रदेशों से विभिन्न प्रांतों में अलग-अलग भाषा ,संस्कृति ,पहनावा, खान पान और रहन-सहन रखते हों लेकिन सभी लोगों के दिल में पहले हिंदुस्तान है और वह पूर्णतया हिंदुस्तानी हैं।

मध्य प्रदेश के कटनी जिले से आई सुप्रीम कोर्ट की वकील एवं समाज सेविका ‘नारी शक्ति एक नई पहल’ की राष्ट्रीय अध्यक्षा डॉ नूपुर धमीजा ने कार्यक्रम में आए सभी लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
कार्यक्रम के संयोजक अभिषेक पांडे ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि कार्यक्रम में आए हुए सभी लोग अपने अपने क्षेत्र की शख्सियत हैं सभी लोगों की अपनी एक पहचान है और इन सभी लोगों ने मेहनत से मुकाम हासिल किया है उन्होंने कहा कि सभी लोगों को अपनी मेहनत एवं अपने आप पर गर्व होना चाहिए।
इस गौरवमयी समारोह को केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के पूर्व सचिव डॉ हर्ष कुमार , केंद्रीय वित् एवं राजस्व विभाग के अपर सचिव रोहित पांडेय , एलएनसीटी यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर डॉ अनुपम चौकसे, ब्रिटेन में फेस ऑफ़ वोहा की सीईओ डॉ देसज़िरी रिचर्डसन , दिल्ली पुलिस के सेवानिवृत एसीपी बलदेवराज मल्होत्रा , आईईएस यूनिवर्सिटी की डीन डॉ रीनू यादव, डॉ दीपिका जैन, अमेरिका के मुजेर एम्प्रेदे की अध्यक्ष वर्जिनिया रिवेरा , कैडिला फार्मा के पूर्व उपाध्यक्ष पीके राजपूत , ब्रिटैन से आई पारुल बेगम , मिमी ब्लांड , माइकल जाग्गर व सुश्री केंडल जाग्गर ने सम्बोधित किया।