Thursday, March 28, 2024
Latest:
HaryanaHealthLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

हरियाणा में अफसरशाही से नाराज़ गृह मंत्री विज ने चीफ सेक्रेटरी को लिखा पत्र ,मंत्री के आदेश पर भी नहीं हुए सस्पेंड

Spread the love

फरीदाबाद , 20 अप्रैल ( धमीजा ) :  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राज्य की ब्यूरोक्रेसी को लेकर सख्त तेवर दिखाए हैं। विज ने 3 महीने पहले हिसार में ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग में 2 अफसरों को निलंबित करने के आदेश दिए थे। इसके बावजूद अफसरों ने इस पर एक्शन नहीं लिया। अब उन्होंने चीफ सेक्रेटरी को चिट्‌ठी लिखकर इस पर नाराजगी जाहिर की है। अनिल विज ने यहां तक कह दिया कि जब लापरवाह अफसरों पर कोई एक्शन नहीं लेना तो फिर इन मीटिंगों का क्या औचित्य रह जाता है। विज के इस तेवर से अफसर भी बैकफुट पर नजर आ रहे हैं।

जनवरी में इन दो अफसरों को सस्पेंड करने के सुनाये थे आदेश, नहीं हुए सस्पेंड 

करीब तीन महीने पहले हिसार की ग्रीवेंस कमेटी में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शिकायते सुनते हुए हांसी के नायब तहसीलदार जयवीर और हिसार के सहायक निबंधक (सहकारी समितियां) संदीप को निलंबित करने के आदेश दिए थे , लेकिन आज तक संबंधित अधिकारियों के द्वारा इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है।

हरियाणा सरकार के सूत्रों ने दावा किया है कि हिसार में हुई इस मीटिंग में गृह मंत्री के आदेश के बाद 16 जनवरी को जिला प्रशासन ने दोनों अधिकारियों के निलंबन की अनुशंसा की थी, लेकिन अभी तक मुख्यालय ने दोषी अधिकारियों के निलंबन के आदेश जारी नहीं किए हैं। मुख्यालय की इस चूक को लेकर ही गृह मंत्री विज ने सख्ती दिखाई है।

 चीफ सेक्रेटरी को लिखी चिट्ठी 
अनिल विज की चीफ सेक्रेटरी को लिखी चिट्‌ठी में हिसार के मामले का हवाला देते हुए साफ कहा कि यदि शिकायत निवारण मीटिंग में लिए गए निर्णयों पर कार्रवाई नहीं की जाती है तो मेरा ऐसी बैठकों में शामिल होने का कोई औचित्य नहीं है।

गृह मंत्री विज ने कहा कि मैंने चीफ सेक्रेटरी को चिट्‌ठी लिखी है। अधिकारी काम नहीं करते तो ये चिटि्ठयां लिखना आम बात है। अफसर काम नहीं करते तो उनसे काम करवाना ही सरकार का काम है। मैं किसी से नाराज नहीं हूं।