Saturday, April 20, 2024
Latest:
HaryanaHealthLatestNationalNCRTOP STORIES

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज मेदांता हॉस्पिटल के icu मे ऑक्सीजन सपोर्ट पर , कोरोना के बाद निमोनिया से फेफड़ों में संक्रमण

Spread the love

गुरुग्राम , 18 दिसंबर।  हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज को मेदांता अस्पताल के icu में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है ,  लेकिन उनकी हालत अभी स्थिर है। मंत्री विज गुरुग्राम में सेक्टर-38 स्थित मेदांता मैडिसिटी अस्पताल में भर्ती हैं। बुधवार को उन्हें प्लाज्मा दिया गया है, जिसका असर दिखने का इंतजार है।

मेदांता की डॉक्टर सुशीला कटारिया की अगुवाई में CMO विरेन्द्र यादव समेत पांच डॉक्टर उनकी देखरेख कर रहे हैं। उम्मीद है कि मंत्री विज को तकरीबन 4 से 5 दिन ICU में रखा जाएगा। मंगलवार व वीरवार को भी उनके टेस्ट किए गए, जिनकी रिपोर्ट में निमोनिया के कारण फेफड़े में संक्रमण मिला है।

मेदांता के वरिष्ठ चिकित्सकों ने बताया कि मंत्री विज को कोविड निमोनिया हुआ है। इस वजह से उन्हें ICU में रखा गया है। बता दें कि 20 नवंबर को स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी। उन्होंने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी कि वे कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

कोरोना संक्रमण होने के बाद पहले उन्हें PGI रोहतक ले जाया गया। लेकिन परिजनों ने इलाज से असंतुष्टि जताई तो उन्हें मेदांता ले जाया गया। यहां डॉक्टरों की पूरी टीम उनकी देखरेख में जुटी है। हर पल उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।