Saturday, April 20, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

किसान आंदोलन : गणतंत्र दिवस परपानीपत में सीएम के ध्वजारोहण अवसर पर किसान करेंगे विरोध 

Spread the love

नई दिल्ली , 13  जनवरी।  26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में ध्वजारोहण का कार्यक्रम है। किसानों ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के विरोध की तैयारी कर ली है। इससे पहले करनाल, अंबाला और यमुनानगर में सीएम के कार्यक्रम में बवाल हो चुके हैं। करनाल में किसानों ने सीएम के रैली स्थल और हेलीपेड पर हंगामा कर तोड़फोड़ की थी । इस दौरान किसानों और पुलिस व सत्ता पक्ष के नेताओं के बीच तीखी झड़प भी हुई थी।

प्रशासन की ओर से 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रम की घाेषणा की गई है। इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल का शिवाजी स्टेडियम में ध्वजारोहण का कार्यक्रम है। किसान आंदोलन और बिलों पर सहमति न बनने के कारण हरियाणा में जहां भी सरकार के कार्यक्रम हुए हैं, वहां किसानों ने विरोध किया है। हाल ही में करनाल के बसताड़ा में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में जमकर बवाल हुआ। पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स होने के बावजूद किसान हावी रहे। विरोध को देखते हुए सरकार को कार्यक्रम रद करना पड़ा।

भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान कुलदीप बलाना ने कहा कि करनाल, अंबाला और यमुनानगर में विरोध के बाद भी सरकार समझने को तैयार नहीं है। पानीपत अभी तक शांत है, सरकार यहां अशांति न फैलाए। मुख्यमंत्री को पानीपत में कार्यक्रम करना है तो वह 26 जनवरी से पहले कृषि बिलों को रद कराएं। इसके बाद भी कार्यक्रम हो पाएगा। यदि कृषि बिलों को रद किए बिना 26 जनवरी को मुख्यमंत्री पानीपत में कार्यक्रम करते हैं, तो किसान विरोध कर सकते हैं।