Friday, April 26, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

किसान आंदोलन :इनेलो विधायक अभय चौटाला ने  विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

Spread the love

चंडीगढ़ , 27 जनवरी। केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के विरोध में और किसानों के समर्थन में इनेलो विधायक अभय चौटाला ने विधानसभा को अलविदा कह दिया है । बुधवार को उन्होंने अपना इस्तीफा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता को सौंप दिया। अभय चौटाला इनेलो से एकमात्र विधायक थे और इस्तीफा देने ट्रैक्टर पर विधानसभा भवन पहुंचे थे।

इस्तीफा सौंपने से पहले अभय चौटाला ने प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई। बैठक होने के बाद अभय चौटाला हरियाणा विधानसभा भवन पहुंचे, जहां उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता को इस्तीफा सौंप दिया, जिसे तुंरत स्वीकार भी कर लिया गया।

बता दें कि इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रधान महासचिव अभय चौटाला ने कृषि कानूनों के विरोध में इस्तीफा देने का ऐलान किया था। उन्होंने अल्टीमेटम दिया था कि अगर केंद्र सरकार ने 26 जनवरी तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए तो वह किसानों के समर्थन में 27 जनवरी को हरियाणा विधानसभा की सदस्‍यता से इस्तीफा दे देंगे।

इसी ऐलान के तहत अभय चौटाला ने बुधवार 27 जनवरी को इस्तीफा दे दिया। अभय चौटाला ने कहा कि सरकार पूंजीपतियों को लाभ पहुंचने के लिए GST में संशोधन कर सकती है, लेकिन किसानों की मांग होने के बावजूद कृषि कानूनों को रद नहीं किया जा रहा है। सरकार किसानों के साथ गलत कर रही है और मैं इसके खिलाफ हूं।