Wednesday, April 24, 2024
Latest:
BusinesscrimeHaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के जीजा के साथ 75 लाख की धोखाधड़ी

Spread the love

चंडीगढ़ , 20  मई : हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के जीजा और विधानसभा के पूर्व स्पीकर चौधरी सतबीर सिंह कादियान के पुत्र देवेंद्र कादियान ने मध्यप्रदेश के होशंगाबाद निवासी पिता-पुत्र पर स्थानीय सेक्टर-29 थाने में धोखाधड़ी  का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि सौदा होने के बाद आरोपियों ने प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री नहीं की और फिर पूरी रकम भी वापस नहीं की। बाकी 75 लाख मांगने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। वहीं, दूसरी ओर आरोपी ने बताया कि मामला प्रॉपर्टी का नहीं है। देवेंद्र कादियान ने उनके साथ उत्तर-प्रदेश के बागपत में बालू खदान में हिस्सेदारी की थी। बालू खदान में घाटा होने पर उनके खिलाफ गलत केस दर्ज कराया गया है।

जजपा से विधानसभा से चुनाव लड़ चुके देवेंद्र कादियान की ओर से आर्थिक अपराध शाखा को दी गई शिकायत में बताया गया कि वह सिवाह के पास स्थित डीएस इंफ्रा के मालिक हैं। यहां जसपाल उनके प्रबंधक हैं। एमपी के होशंगाबाद जिले की पिपरिया तहसील निवासी अजित सिंह मल्होत्रा व उनके बेटे रसमीत सिंह मल्होत्रा से उनके प्रबंधक जसपाल की जान पहचान है। पिता-पुत्र दिल्ली के वसंतकुंज में अपनी जमीन बताकर उसे बेचने की इच्छा जाहिर की। देवेंद्र कादियान ने जमीन देखने के बाद दो जमीनों का सौदा दो करोड़ रुपए में तय कर लिया। देवेंद्र कादियान ने पिता-पुत्र के हिस्सेदारी फर्म के अकाउंट में मई 2018 से लेकर जुलाई 2018 के बीच पांच बार में कुल दो करोड़ रुपए RTGS किए।

आरोप है कि पिता-पुत्र ने कई वादे करने के बाद भी उनके नाम जमीन की रजिस्ट्री नहीं की। रुपए वापस मांगे तो आरोपियों ने जनवरी 2021 से मार्च 2021 तक उन्हें पांच बार में 1.25 करोड़ रुपए वापस किए। कई बार मांगने के बाद भी बाकी 75 लाख रुपए नहीं दिए। आरोप है कि अब रुपए मांगने पर पिता-पुत्र उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

 क्या कहते हैं आरोपी 
दूसरी तरफ रसमीत सिंह ने बताया कि यह मामला प्रॉपर्टी का नहीं है। उनके पास दिल्ली के वसंतकुज में कोई प्रॉपर्टी है ही नहीं। रसमीत ने बताया कि उनका बालू खदान का काम है। उन्होंने दावा किया कि देवेंद्र कादियान उनके साथ हिस्सेदारी करना चाहते थे। उन्होंने उत्तर-प्रदेश के जिला बागपत के साकरोद में बालू खदान में हिस्सेदारी की, जिसकी एवज में दो करोड़ रुपए खर्च हुए।

कोरोना और फिर लॉकडाउन के कारण काम में घाटा हो गया। खदान से 1.25 करोड़ रुपए तो वापस हो गए, लेकिन 75 लाख का घाटा हुआ। देवेंद्र कादियान ने इस घाटे को प्रॉपर्टी में धोखाधड़ी का रूप देकर केस दर्ज कराया है। उनके पास देवेंद्र कादियान की कॉल रिकॉर्डिंग के साथ अन्य सुबूत हैं, जिन्हें वह समय आने पर पेश कर देंगे।

पहले जमीन की बात फर्जी निकली, फिर खदान में भी नहीं दिया हिस्सा
पूर्व प्रत्याशी एवं शिकायतकर्ता देवेंद्र कादियान ने बताया कि आरोपी पिता-पुत्र ने दिल्ली के वसंतकुंज में उनकी जमीन होने की बात कहकर दो करोड़ रुपए लिये थे, लेकिन वह जमीन किसी और के नाम निकली। इसके बाद रुपए लौटाने के बजाया आरोपियों ने बागपत में खदान में हिस्सेदारी की बात कही तो उन्होंने हा कर दी, लेकिन वहां एनजीटी  ने खुदाई पर रोक लगा रखी है। ऐसे में यह हिस्सेदारी भी फर्जी निकली। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी पिता-पुत्र ने एक ही खदान को पांच-पांच बार बेच रखा है। उनके जैसे कई लोगों से करोड़ों की ठगी की हुई है। वह आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ ऊपर तक शिकायत करेंगे।

   सब इंस्पेक्टर राजेश के अनुसार इस मामले में बुधवार रात दर्ज किया केस , जांच बाकी 

इस केस के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर राजेश के अनुसार इस मामले में बुधवार रात को केस दर्ज किया गया है। अभी तक तफ्तीश शुरू नहीं की गई है। जल्द ही मामले की जांच शुरू की जाएगी।