पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने आयोजित किया रक्तदान शिविर , 200 रक्तवीरों ने दिया रक्त

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

फरीदाबाद, 27 जून ( धमीजा) : कोरोना काल में रक्तदान शिविर नहीं लग पाए और ऐसे मरीज़ों को दिक्कतों को सामना करना पड़ा जिन्हे ब्लड की आवश्यकता थी। इस समस्या को देखते हुए हरियाणा के  पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के सेक्टर -16 स्थित कार्यालय पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।  पर श्री गोयल ने कहा की कोरोना संक्रमण के चलते लंबे समय से रक्तदान शिविर का आयोजन बहुत कम हो रहा था। जिससे ब्लड बैंक में भी रक्त की कमी देखी जा रही थी। इसके चलते रोटरी क्लब और बादशाह खान सिविल  हस्पताल फरीदाबाद के सहयोग से रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। जिसमें विपुल गोयल के भतीजे अमन गोयल सहित लगभग 200 रक्तवीरों ने रक्तदान किया।
श्री गोयल ने कहा की कोरोना संक्रमण ने जहां हर क्षेत्र पर असर डाला वहीं रक्तदान भी इससे अछूता नहीं रहा। कोरोना काल में स्वैच्छिक रक्तदान में काफी कमी आई। जिससे ब्लड बैंकों में रक्त का स्टाक भी घटा। हालांकि इस दौरान जरूरतमंदों को समाज सेवियों व रक्तदाताओं की मदद से समय.समय पर रक्त उपलब्ध कराया जाता रहाए लेकिन एक साथ रक्तदान के लिए लोग ब्लड बैंक नहीं पहुंच रहे थे। जिसे देखते हुए आज यहां पर समाज सेवी संस्था के सहयोग से कार्यालय सागर सिनेमा, सेक्टर 16 पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया।
इस मौके पर विपुल गोयल ने रक्तदान करने आए सभी युवाओं का हौसला बढ़ाया और लोगों से अपील करते हुए कहा की रक्त दान महा दान है जो सभी को साल में एक बार अवश्य करना चाहिए। जब हमें जरूरत होती है तो हम् सभी से मदद की अपेक्षा करते है ठीक इसी प्रकार हमें भी दूसरों की मदद करनी चाहिए। श्रीगोयल ने सभी वर्गों को हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए प्रेरित किया और कोरोना महामारी से बचे रहने की अपील करते हुए सभी को मास्क पहनकर रखने और 2 गज की दूरी का पालन् करने की बात कही।
इस मौके पर पार्षद नरेश नम्बरदार, पूर्व मण्डल अध्यक्ष प्रवीण चौधरी, मनीष राघव, कुलदीप सिंघल, जितेंदर गर्ग, तरूण मिगलानी,  डॉक्टर कुलदीप जय सिंह, आर एस मावई प्रधान सेक्टर 7ई, अखिलेश कुमार प्रधान कृष्णा कॉलोनी, सुभाष भगत, जगबीर पहलवान, रेनू मालिक, जीवन अग्रवाल, बशीर अहमद  व अन्य समाजसेवी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *