कोरोना पीड़ित परिवारों का दामन थामा बीआर ओझा फाउंडेशन ने , बच्चों की पढ़ाई व परिवार के दुःख सुख का भागीदार बनेगा ओझा फॉउण्डेशन

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

फरीदाबाद, 30 जून ( धमीजा) : वैश्विक महामारी कोराना के प्रकोप से प्रभावित एक बीपीएल परिवार के बच्चों को पढ़ाने व परिवार की देख रेख के लिए श्री बलदेव राज ओझा फाउंडेशन आगे आया है। सम्बंधित परिवार की आर्थिक मदद के लिए आज जिला उपायुक्त यशपाल यादव एवं फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष राजन ओझा ने उपयुक्त निवास पर चैक देकर फाउंडेशन की इस मुहिम की शुरुआत की । कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक रही और कहर बनकर टूटी है। जिसमें कई परिवार पूरी तरह बिखर गए। किसी का कमाऊ मुखिया चला जाए तो किसी परिवार के बुज़ुर्ग या कोई ना कोई सदस्य कोरोना महामारी की भेंट चढ़ गए।
राजनैतिक पुरोधा स्व.बी आर ओझा की स्मृति में उनके परिजनों द्वारा स्थापित बलदेव राज ओझा फाउंडेशन ने कोरोना से प्रभावित दो परिवारों को गोद लिया  हैं। इन दो परिवारों ने कोविड.19 संक्रमण में कमाने वाले पुरुष सदस्यों को खो दिया है। ऐसे ही पीड़ित ओल्ड फरीदाबाद के बाढ़ मोहल्ले में रहने वाली दया वर्मा नामक महिला के दो बच्चे हैं। जो संत निरंकारी पब्लिक स्कूल सेक्टर-16 ए फरीदाबाद में पढ़ रहे हैं। दूसरा परिवार सपना कुमारी का है। उनकी इकलौती बेटी आयशर स्कूल में 12 वीं कक्षा में पढ़ रही है। बलदेव राज ओझा फाउंडेशन के फाउंडर चेयरमैन राजन ओझा ने बताया कि हम दया वर्मा को उनके बच्चों की फीस, किताबों और उनके मासिक किराने के सामान के साथ अन्य मदद कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त दया वर्मा की नौकरी  प्रयास कर रहे हैं। उनकी नौकरी के बाद हम उसके बच्चों के लिए फीस, किताबों और कुछ कपड़ों के लिए उसकी मदद करते रहेंगे।
कोरोना संक्रमण से प्रभावित परिवारों की बलदेव राज ओझा फाउंडेशन द्वारा आर्थिक मदद का पहला चैक आज जिला उपायुक्त यशपाल यादव के द्वारा देकर इस मुहिम की शुरुआत की गई। सेक्टर-15 ए स्थित अपने आवास पर जिला उपायुक्त यशपाल ने बलदेव राज ओझा फाउंडेशन की ओर से दया वर्मा को पहला चेक सौंपने के उपरांत कहा कि स्व.बी आर ओझा की स्मृति में उनके परिजनों द्वारा स्थापित बलदेव राज ओझा फाउंडेशन ने कोरोना से प्रभावित परिवार को मदद के लिए आगे आया यह बहुत ही सराहनीय है। प्रदेश व देश की सरकार भी कोरोना प्रभावित ऐसे परिवारों की पहचान कर उनकी मदद करने की मुहिम शीघ्र ही शुरू करने जा रही है। फाउंडेशन के अध्यक्ष राजन ओझा एवं प्रणव ओझा ने कहा  फाउंडेशन इसके अतिरिक्त समय-समय पर स्वास्थ्य जांच शिविर, जरूरतमंदों को चश्में बनवाकर देना, स्लम क्षेत्र के बच्चों की शिक्षा के लिए कॉपी-किताबें एवं स्टेशनरी उपलब्ध करवाएगा . कोरोना काल में जरूरतमंदों को मास्क, सैनिटाइजर और खाद्य सामग्री वितरण जैसी सामाजिक गतिविधियां संचालित करता रहा है। ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने जिला उपायुक्त यशपाल को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं एवं बधाई दी। वैश्विक महामारी कोराना के प्रकोप पर अंकुश लगाने के लिए उनके द्वारा किए गए बेहतर  कार्यों की प्रशंसा की।
इस अवसर पर ट्रस्ट के चेयरमैन राजन ओझा, महेंद्र ओझा, रमेश चुटानी, नवीन धमीजा , राजेश शर्मा, जुगल ढींगरा , हरकलाम सिंह संधू ,सत्यबीर डागर, मोहम्मद बिलाल, नरेंद्र शर्मा, गोल्डी अरोड़ा, पारस राय, उपाध्यक्ष सुनीता ओझा, सदस्य दिव्या ओझा, प्रणव ओझा, रमेश ओझा उर्फ टिंकू एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *