Wednesday, April 24, 2024
Latest:
FEATUREDHaryana

होप फॉर चिल्ड्रन सामुदायिक विकास प्रोजेक्ट शुरू

Spread the love
गुरुग्राम , 24 जुलाई : बिलीवर्स ईस्टर्न चर्च डिओससॅ ने होप फॉर चिल्ड्रन नामक सामुदायिक विकास प्रोजेक्ट की शुरुआत की है। इसके तहत बच्चों, महिलाओं और नौजवानों को आत्मनिर्भर बनाया जायेगा।
संस्था के रीजनल कोऑर्डिनेटर रमन कुमार के अनुसार यह एक कम्युनिटी डेवलपमेंट प्रोजेक्ट है जिसमें जरूरतमंद लोगो की मदद की जाती है। इस प्रोजेक्ट के तहत भाटी माइंस में सिलाई यूनिट का भी उद्घाटन किया गया इसके तहत औरतों को सिलाई की मुफ्त ट्रेनिंग दी जाएगी ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें। गौरतलब है कि पिछले एक दशक से बिलीवर्स ईस्टर्न चर्च डिओससॅ  गुरुग्राम और आसपास शिक्षा और स्वास्थ्य का स्तर उठाने के लिए प्रयासरत है। कोरोनाकाल में लगे लॉकडाउन में संस्था ने बिशप साइमन के नेतृत्व में गुरुग्राम में हजारों जरूरतमंदों को खाना और राशन उपलब्ध कराया था।
होप फॉर चिल्ड्रन के शुभारंभ पर संस्था ने सैंकड़ों गरीब बच्चों में कापियां और किताबें वितरित कीं ताकि वे पढ़-लिख सकें। इस मौके पर डिकॉन फादर खालेस्वर ने जानकारी दी कि संस्था का मकसद गरीब बच्चों की मदद, नौजवानों को उत्तरदायी बनाना और नशे से दूर रखना है।
इस अवसर पर प्रोजेक्ट इंचार्ज सुधीर अले, भाटी महिला बाल विकास मंडल अध्यक्ष पुष्पा, बलबीर राठौर, फादर नरेंद्र राय, विनोद जयना, संजय राय, एएसआई मनोज सतबीर सिंह व हेडकांस्टेबल जयप्रकाश समेत अनेक गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।