पीएम मोदी की रैली के लिए रोहतक में 12 एकड़ में लगेगा पंडाल, एक लाख कुर्सियां लगेगीं

0
37

Haryana: रोहतक के मेला ग्राउंड में 8 सितंबर को विजय संकल्प रैली को लेकर जिला प्रशासन ने युद्धस्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। 12 एकड़ को 40 सेक्टर में विभाजित कर लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। करीब एक लाख कुर्सियां लगाई जाएंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य से संबंधित विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद मंच पर पहुंचेंगे।

उपायुक्त आरएस वर्मा ने बताया कि मुख्य मंच के पीछे ही प्रदर्शनी स्थल बनाया जाएगा और यही पर शिलान्यास व उद्घाटन के कार्यक्रम होंगे। रैली की तैयारियों को लेकर जिला के आला अधिकारी कार्यक्रम स्थल पशु मेला ग्राउंड में डेरा डाले हुए हैं। पंडाल को तैयार करने के लिए दिन-रात कार्य किया जा रहा है।

अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार, सांपला के एसडीएम महेंद्र पाल व रोहतक के एसडीएम राकेश कुमार ने कार्यक्रम स्थल पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया और दिशा-निर्देश जारी किए। हर ब्लॉक में दो से तीन अधिकारियों की ड्यूटी रहेगी। जनसभा स्थल व पार्किंग स्थल पर पीने के पानी की समूचित व्यवस्था की जाएगी। सवा सौ के करीब शौचालय बनाए जाएंगे।

अति विशिष्ट लोगों के लिए मंच के पीछे की ओर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। आमजन के लिए अलग-अलग मार्गों पर जिलावार पांच पार्किंग बनाने की व्यवस्था की गई है। इन पांच पार्किंग में लगभग 15 हजार वाहनों के खड़े होने की व्यवस्था होगी। कार्यक्रम को लेकर उपायुक्त कार्यालय में कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के लिए तीन हेलीपैड कार्यक्रम स्थल पर तैयार किए गए हैं। हेलीपैड व मंच के बीच की दूरी पर सड़क निर्माण का कार्य प्रगति पर चल रहा है। मुख्य मंच का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here