अमित शाह ने विधानसभा चुनाव में जीत के लिए टीम मनोहर को थमाया जीत का रोडमैप

0
54

Haryana: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा के पार्टी नेताओं को विधानसभा चुनाव में जीत का राेड मैप दिया है और इस पर गंभीरता से कार्य करने को कहा है। लोकसभा चुनाव में जिस तरह से विधायकों ने पार्टी प्रत्याशियों की जीत के लिए काम किया, उसी तरह अब नवनिर्वाचित सांसद और केंद्रीय मंत्री विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों की जीत का माहौल तैयार करेंगे। विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा, लेकिन बूथ मैनेजमेंट का फार्मूला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का ही चलेगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उनकी कोर टीम की मौजूदगी में प्रदेश भाजपा ने विधानसभा चुनाव में जीत का रोडमैप तैयार कर लिया। इसके सूत्रधार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही होंगे। राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हैं और सितंबर में आचार संहिता लग जाएगी। इसलिए पार्टी और सरकार के पास काम करने के लिए तीन माह का समय बचा है। इन तीन माह में पार्टी एक बार फिर फील्ड में नजर आएगी।

हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारी 21 जून को योग दिवस से आरंभ हो जाएगी। यूं कहिए कि योग दिवस पूरी तरह से चुनावी रंग में रंगा दिखाई देगा। इस दिन खुद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रोहतक पहुंचेंगे। रोहतक को पहले हुड्डा का गढ़ कहा जाता था, मगर यहां दीपेंद्र सिंह हुड्डा की हार के बाद भाजपा ने इसे अपना गढ़ कहना शुरू कर दिया है। बाकी सभी विधानसभा क्षेत्रों में इस दिन योग दिवस आयोजित किए जाएंगे, जिनमें केंद्रीय व राज्य सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद शिरकत करेंगे।

अमित शाह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी एक दिन के लिए हरियाणा लाने की योजना है, ताकि लोकसभा चुनाव में मिले जनसमर्थन के लिए धन्यवाद करने के साथ ही विधानसभा चुनाव में वोटों का नए सिरे से आह्वान किया जा सके। भाजपा इस अवधि में राज्य भर में किसान, महिला, दलित, खिलाड़ी, युवा, पूर्व सैनिक और बुद्धिजीवी सम्मेलनों का आयोजन करेगी। प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला को इन सम्मेलनों की रूपरेखा तैयार करने को कह दिया गया है। संगठन महामंत्री रामलाल को इन सभी सम्मेलनों की रूपरेखा और आयोजन की रिपोर्ट देनी होगी।

भाजपा लोकसभा चुनाव की तरह इस बार विधानसभा चुनाव प्रभारी नियुक्त करेगी। पार्टी के प्रमुख नेताओं को जिलों की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नवनिर्वाचित सभी सांसदों से अपने क्षेत्रों में धन्यवादी दौरे करने को कहा है, ताकि लोगों को पार्टी के साथ जोड़े रखा जा सके। लोकसभा सत्र की अवधि को छोड़कर सांसद शनिवार और रविवार यानी अवकाश के दिन भी लोगों के बीच रहेंगे।

भाजपा को अपने तीन लाख पन्ना प्रमुखों पर नाज है। लोकसभा की तरह विधानसभा चुनाव में भी वे काम करेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल इन सभी प्रमुख कार्यकर्ताओं के अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। जुलाई के पहले पखवाड़े में मंडल स्तरीय बैठकों का कार्यक्रम पूरा हो जाएगा। 20 हजार बूथों पर सभी तीन लाख पन्ना प्रमुखों से सीधे सीएम और प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला संवाद स्थापित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र के लिए भी एक कमेटी जल्द बनाने का संकेत दिया है। पार्टी पूरी तरह से चुनावी मोड में है।
राजीव जैन, मीडिया सलाहकार, सीएम हरियाणा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here