अमित शाह 15 अगस्‍त को श्रीनगर के लालचौक पर फहरा सकते हैं तिरंगा

0
51

New Delhi: अनुच्‍छेद 370 को खत्‍म करने और राज्‍य पुनर्गठन के बाद नई बदलाव देखने का मिल रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस बार जम्मू-कश्मीर में 73वां स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहरा सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, 14 अगस्त की शाम को शाह श्रीनगर के लिए रवाना होने की योजना बना रहे हैं। माना जा रहा है कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद इस बार 15 अगस्त के मौके पर श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया जाएगा। इस मौके पर अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

ज्ञात हो कि हाल में केंद्र सरकार ने संसद में प्रस्‍ताव पास कर अनुच्छेद 370 हटाने के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग कर दोनों को केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया था। अगर केंद्रीय मंत्री अमित शाह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल चौक जाकर तिरंगा फहराते हैं तो यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार का दूसरा ऐतिहासिक कदम होगा। श्रीनगर के बाद अमित शाह 16 और 17 अगस्त को लद्दाख के दौरे पर होंगे।

1992 में मुरली मनोहर जोशी और नरेंद्र मोदी ने फहराया था तिरंगा
केंद्र सरकार विशेष रूप से जम्‍मू-कश्‍मीर में 15 अगस्त पर सुरक्षा स्थितियों को लेकर चर्चा कर रहा है। घाटी में सुरक्षा स्‍थि‍तियों को लेकर NSAअजीत डोभाल भी इस समय लगातार घाटी का दौरा कर रहे हैं। इससे पहले आतंकी संगठनों की धमकियों के बावजूद 26 जनवरी 1992 को तत्कालीन BJP अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी और नरेंद्र मोदी (तब RSS प्रचारक) श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया था।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लाल चौक पर तिरंगा फहराए जाने के फैसले का समर्थन किया है। कुछ दिनों पहले नीतीश के करीबी आरसीपी सिंह ने कहा था कि अब यह कानून बन गया है और कानून पूरे देश में लागू होता है। ऐसे में हम सभी को इसका पालन करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here