आम्रपाली ग्रुप के मालिक और सीएमडी अनिल कुमार शर्मा की गिरफ़्तारी : दो दर्जन से अधिक केस दर्ज,आम्रपाली ग्रुप के विभिन्न प्रोजेक्ट में 42,000 ग्राहकों को अभी तक फ्लैट नहीं मिले

0
19

नई दिल्ली/नोएडा, । हजारों फ्लैट खरीदारों के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने आम्रपाली ग्रुप के मालिक और सीएमडी अनिल कुमार शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। ग्रुप के दो निदेशकों शिव प्रिय और अजय कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है। आम्रपाली के खिलाफ नोएडा में दो दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं। बिसरख थाने में ही 13 केस दर्ज हैं। आम्रपाली के सीएमडी अनिल शर्मा व दो अन्य डायरेक्टर शिव प्रिया व अजय सुप्रीम कोर्ट के ही आदेश पर पिछले पांच महीने से नोएडा पुलिस की निगरानी में थे।

उन्हें बीते साल 10 अक्टूबर से सेक्टर-62 के एक होटल में रखा गया था। जहां से कोर्ट के आदेश पर पुलिस उन्हें छोड़ने व लाने के दौरान निगरानी का काम करती थी। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में पेशी के लिए भी नोएडा पुलिस तीनों को लेकर गई थी। सुनवाई के बाद तीनों को नोएडा पुलिस ने दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया। तीनों रात में होटल में रुकते थे और सुबह पुलिस की निगरानी में उन्हें कोर्ट के आदेशानुसार तयशुदा जगहों पर ले जाया जाता था।

वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने बृहस्पतिवार को सुनवाई के दौरान ही कहा कि इन तीनों की गिरफ्तारी व उनसे पूछताछ पर कभी रोक नहीं लगाई गई थी। आम्रपाली ग्रुप के विभिन्न प्रोजेक्ट में फ्लैट बुक कराने वाले 42,000 ग्राहकों को अभी तक फ्लैट नहीं मिले हैं। फ्लैट खरीदारों से पैसे लेकर उन्हें फ्लैट नहीं देने के मामले में जस्टिस अरुण मिश्र और जस्टिस यूयू ललित की पीठ ने सीएमडी शर्मा और दोनों निदेशकों की निजी संपत्ति भी जब्त करने का आदेश दिया। इसमें दक्षिण दिल्ली स्थिति शर्मा की कोठी भी शामिल है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पिछले साल 9 अक्टूबर से ही ये तीनों नोएडा पुलिस की निगरानी में होटल में नजरबंद चल रहे हैं। गुरुवार को सुनवाई के लिए तीनों को सर्वोच्च अदालत में पेश किया गया था, जहां से दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। सूत्र बताते हैं कि दिल्ली पुलिस ने 12 मामलों में तीनों को गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा के विभिन्न फ्लैट खरीदारों के मामले में जांच कर रहे फारेंसिक आडिटर से कहा है कि वह 22 मार्च तक अपनी जांच पूरी करके कोर्ट में फाइनल रिपोर्ट दाखिल करें। कोर्ट ने आम्रपाली के निदेशकों की निजी संपत्तियों को जब्त करने का भी आदेश दिया है। अब आम्रपाली के खिलाफ अवमानना मामले पर 26 मार्च को सुनवाई होगी

100 करोड़ की कोठी में रहता था सीएमडी अनिल शर्मा
आम्रपाली ग्रुप के सीएमडी अनिल शर्मा की दक्षिण दिल्ली स्थित कोठी की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। इसके अलावा, नोएडा के सेक्टर-27 स्थित ए ब्लॉक की कोठी की कीमत करीब 7 करोड़ है। यह कोठी अनिल शर्मा ने अपनी बेटी को शादी में दहेज में दी थी। अनिल शर्मा की पत्नी सोनाली प्रिया जगुआर कार से चलती हैं। जिस फ्लैट में रहती हैं उसकी कीमत 5 करोड़ से ज्यादा होने का अनुमान है। इसमें इंटीरियर के लिए सिंगापुर से कारीगर आए थे। इटली से फर्नीचर मंगाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here