दिल्ली से सटे गुरुग्राम में बवाल : युवक को पीटा फिर जबरन लगवाए ‘जय श्री राम’ के नारे

0
138

New Delhi: दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम के सदर बाजार स्थित जामा मस्जिद से जैकबपुरा अपने कमरे पर जा रहे एक युवक के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। आरोपित शराब के नशे में धुत थे। मिली जानकारी के मुताबिक, एक समूह में शामिल कुछ लोगोें ने एक 25 वर्षीय मुस्लिम युवक पर यह कहते हुए हमला किया गया कि अपनी टोपी उतारो और जय श्री राम का नारा लगाओ। पूरा मामला 25 मई का है, लेकिन घटना के सामने आने के बाद हंगामा मचा हुआ है। उधर, हालात नहीं बिगड़े इसलिए पूरी रात जामा मस्जिद के नजदीक पुलिस तैनात रही। सहायक पुलिस आयुक्त (सिटी) राजीव यादव को मामले की जांच में विशेष रूप से लगाया गया है।

बताया जा रहा है कि शनिवार को गुरुग्राम में जामा मस्जिद से नमाज पढ़ने के बाद एक युवक रात करीब 10:30 बजे अपनी दुकान लौट रहा था। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, युवक ने बताया कि दुकान से लौटने के दौरान करीब आधे दर्जन लोगों के ग्रुप ने कथित तौर उसे पकड़ा और उससे कहा ‘अपनी टोपी उतारो’। इतना ही नहीं, उन लोगों ने यह भी कहा कि इलाके में यह पहनने की अनुमति नहीं है। पीड़ित युवक की मानें तो उन्होंने गालियां दी और थप्पड़ भी मारे। इतना ही नहीं, जबरदस्ती भारत माता की जय और जय श्री राम के नारे लगाने को कहा।

इसी बीच, गुरुग्राम पुलिस ने कहा कि इस घटना के पीछे सांप्रदायिक एंगल नहीं है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कहा है कि पता चलता है कि दो लोगों के बीच हाथापाई हुई है न कि व्यक्तियों के समूह के बीच हुई है। पुलिस ने मामले को लेकर एफआइआर दर्ज कर ली है, लेकिन इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

शिकायत के मुताबिक जैकबपुरा में किराये पर रहने वाले मूल रूप से बिहार के बेगूसराय जिले के गांव हसनपुर निवासी मोहम्मद बरकत आलम शनिवार शाम जामा मस्जिद पहुंचे थे। वहां से रात लगभग दस बजे वह अपने कमरे पर लौट रहे थे। वह जामा मस्जिद से कुछ ही दूरी पर जैसे ही पहुंचे, एक विशेष समुदाय के युवक ने कहा कि कहां से टोपी पहनकर आ रहा है। इस पर दोनों में बहस हो गई। बहस मारपीट तक पहुंच गई। इसी बीच टोपी सिर से गिर गई। उसी दौरान आसपास खड़े लोग पहुंच गए और दोनों को समझा-बुझाकर हटा दिया। दोनों वहां से चल दिए।

बताया जाता है कि आसपास के लोगों द्वारा दोनों का झगड़ा छुड़ाने के कुछ देर बाद शिकायतकर्ता ने अपने कुछ जानकारों को फोन कर दिया कि उनके साथ मारपीट की गई। फिर सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस के साथ ही कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पहले सूचना दी गई कि चार से पांच युवकों ने मारपीट की। शिकायतकर्ता को भारत माता की जय बोलने के लिए कहा गया। नहीं बोलने पर मारपीट की गई। जब जहां पर मारपीट की गई थी वहां एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई तो पता चला कि चार-पांच नहीं बल्कि एक ही युवक था।

राजीव यादव (सहायक पुलिस आयुक्त (सिटी), गुरुग्राम) का कहना है कि जिस युवक के खिलाफ शिकायत दी गई है, उसकी पहचान की जा रही है। जांच से साफ हो चुका है कि चार-पांच नहीं बल्कि एक ही युवक था। सीसीटीवी कैमरों से साफ हो चुका है कि आरोपित नशे में था। जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा। उसकी गिरफ्तारी से ही पूरी सच्चाई सामने आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here