पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुआ बम धमाका, अब तक 4 की मौत और 15 घायल

0
28

Islamabad: पाकिस्‍तान के बलूचिस्‍तान प्रांत में बम धमाके की खबर है। यह धमाका क्वेटा के पास कुचलाक की एक मस्जिद में हुआ है। यह धमाका इतना तेज था कि मस्जिद की छत नीचे आ गई। इस धमाके में मरने वालों का आंकड़ा अब तक 4 बताया जा रहा है। वहीं, इस धमाके में 15 लोगों के घायल होने की भी खबर है।

हालांकि अभी तक किसी आंतकी संगठन ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। मौके पर पहुंचे पुलिस ने सभी घायलों को रेस्क्यू करके इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं पूरे इलाके को सील कर दिया है।

गौरतलब है कि दो हफ्ते पहले भी बलूचिस्तान में एक जोरदार बम धमाका हुआ था। इस धमाके में पुलिस वाहन को निशाना बनाया गया था। इस विस्फोट में दो सुरक्षाकर्मियों सहित पांच लोगों की मौत हो गई और 38 अन्य घायल हो गए थे।

इस दौरान क्वेटा के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) अब्दुल रज्जाक चीमा ने संवाददाताओं को बताया था कि इस धमाके में उस इलाके के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) को निशाना बनाया गया था।

भारत ने गुरुवार को 73वां स्‍वतंत्रता दिवस मनाया। इस मौके पर पाकिस्तान के बलूचिस्‍तान से भी लोगों ने भारतवासियों को बधाई दी थी। इस दौरान वहां जयहिंद के नारे लगाए भी लगाए गए। बता दें कि बलूचिस्‍तान काफी समय से खदु को पाकिस्तान से अलग करने की लड़ाई लड़ रहा है। जहां भारत की आजादी वाले दिन बलूच लोगों ने भी भारत सरकार से अपील की कि वह उनकी आजादी में मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here