चंडीगढ़ के एलांते मॉल में बम की सूचना से हड़कंप, खाली कराई गई बिल्डिंग, अफरा-तफरी मची

0
74

Chandigarh: यहां शहर के प्रमुख स्‍थल एलांते मॉल में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया। इस बारे में जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और तुरंत मॉल को खाली कराया। इसके बाद मॉल की जांच शुरू कर दी गई। बम स्क्वायड दल खोजी कुत्‍तों के साथ मॉल के चप्पे-चप्पे की तलाशी ले रहा है। मॉल के आसपास क्षेत्र को भी घेरे में ले लिया गया है। पूरे क्षेत्र में दहश‍त का माहौल है। बम की सूचना इंटरनेट कॉल से दी गई थी।

छुट्टी होने के कारण सोमवार को मॉल में सुबह से ही काफी भीड़ थी। इनमें महिलाओं और बच्‍चों की संख्‍या भी काफी थी। अचानक लोगों को मॉल से बाहर जाने की सूचना प्रसारित किए जाने से अफरा-तफरी मच गई। लोगों को आनन-फानन में मॉल से दूर किया गया। इसके बाद जांच शुरू की गई। मौके पर पुलिस व प्रशासन के वरिष्‍ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

शुरू में इसे स्‍वतंत्रता दिवस के मौेके पर सुरक्षा की दृष्टि से इसे मॉक ड्रिल समझा गया, लेकिन जब बम की सूचना आने की बात पता चली तो लोगों में दहशत फैल गई। पार्किंग से वाहन निकालने की जल्दबाजी के कारण सड़क पर जाम की स्थिति बन गई है। अभी मॉल के चारों तरफ की रोड व इंडस्ट्रियल एरिया में जाम की स्थिति बनी हुई है।

पुलिस फिलहाल बम की ढूंढ में जुटी है। एसएसपी नीलंबरी जगदाले का कहना है कि उसे कॉल आई थी। कॉल इंटरनेट के माध्यम से की गई थी। वैसे भी पुलिस 15 अगस्त को लेकर एहतिहातन सतर्क है। मॉल के सभी दफ्तरों व दुकानों को खंगाला जा रहा है। अभी तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। पुलिस पूरी तरह से प्रोफेशनल तरीके से काम कर रही है।

चंडीगढ़ केंद्रशासित प्रदेश और पंजाब व हरियाणा की राजधानी होने के कारण बेहद संवदेनशील शहर है। ऐसे में यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहते हैं। श्री गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशोत्‍सव के मौके पर पाकिेस्‍तान स्थित श्री ननकाना साहिब से चला नगर कीर्तन रविवार को मोहाली होते हुए चंडीगढ़ पहुंचा था। इस मौके पर शहर में कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था थी। बता दें कि एलांते माल में लोगों की काफी भीड़ र‍हती है और इनमें महिलाओं व बच्‍चों की संख्‍या काफी होती है।

बता दें कि जम्मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद खुफिया एजेंसियों ने पंजाब में आतंकी वारदातों व हमले की आशंका जताई थी। इसके बाद राज्‍य में पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया गया। चंडीगढ़ में कड़ी चौकसी बरती जा रही थी। पंजाब में पिछले कुछ सालोें में कई आतंकी हमले हो चुके हैं। पा‍किस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 और 35ए हटाए जाने के बाद कहा था कि भारत में अब पुलवामा हमले जैसी घटनाएं और हो सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here