हरियाणा कांग्रेस में टूट की चर्चा तेज, पूर्व CM हुड्डा कर सकते हैं नई पार्टी का एलान

0
24

Haryana: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है. खबर है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा नई पार्टी का गठन कर सकते हैं. इस बारे में राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज हो गई है. भूपेंद्र सिंह हुड्डा रविवार यानी कल रोहतक में महापरिवर्तन रैली करने जा रहे हैं. इसी रैली में वह नई पार्टी बनाने से संबंधित घोषणा कर सकते हैं इसकी चर्चा है. हरियाणा में झारखंड और महाराष्ट्र के साथ साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है.

कांग्रेस में भूपेंद्र सिंह हुड्डा खेमे के नेता पिछले कुछ दिनों से ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे पार्टी में टूट की खबरों को बल मिल रहा है. बता दें कि रोहतक के कांग्रेस भवन में हुड्डा खेमे के नेता और पूर्व मंत्री कृष्ण मूर्ति हुड्डा और पूर्व विधायक संत कुमार ने शुक्रवार को कहा कि शायद यह उनकी कांग्रेस कार्यलय में आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस है. अलग पार्टी बनाने के सवाल पर इन नेताओं ने कहा कि कुछ भी संभव है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और चुनाव के लिए कार्यालय और चुनाव लड़ने वाले नेता तैयार हैं.

कांग्रेस नेता कृष्ण मूर्ति हुड्डा और सन्त कुमार ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा की 18 अगस्त की रैली हरियाणा की राजनीति की दिशा को बदल देगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी को उखाड़ फेंकने के लिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ही असली विकल्प हैं. उन्होंने कहा कि इस रैली में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ऐतिहासिक एलान करेंगे. इन दोनों ही नेताओं ने कहा कि हमने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के निर्देश पर जनता से राय ली है और इन्हीं राय के अनुरुप बड़ा ऐलान होगा.

गौरतलब है कि काफी लंबे समय से चर्चाएं चल रही हैं कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा नई पार्टी का गठन कर सकते हैं. वर्तमान में 13 विधायकों के उनके साथ होने की चर्चा है. ये सभी विधायक लगातार मांग करते रहे हैं कि अशोक तंवर को प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी से हटा कर भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कमान दी जाए, लेकिन इनकी मांगों पर आलाकमान ने विचार नहीं किया है. इसी के बाद से भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नई पार्टी बनाने की खबरें जोर पकड़ रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here