राजस्थान में फिर भड़क उठी आरक्षण की मांगा, कई रूटों पर ट्रेनों का संचालन रुका

0
61


Rajasthan: लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से राजस्थान (Rajasthan) में गुर्जर आंदोलन (Gurgar Agitataion) की आग भड़क उठी है। गुर्जर समुदाय के लोगों ने आरक्षण की मांग को लेर सवाई माधोपुर में आंदोलन शुरू किया। बयाना, सवाई माधोपुर, गंगानगर में ट्रेनों को आगे जाने से रोक दिया गया है। मुंबई जा रही गरीब रथ को भरतपुर के पास रोककर वापस मथुरा लाया जा रहा है।

भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा और टोंक में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यूपी और एमपी से सुरक्षा बल बुलवाया, स्टेशन और पटरियों पर सुरक्षा के इंतजाम। 8 जिलों में राजस्थान सशस्त्र बल की 17 कंपनियों रेल पटरियों की सुरक्षा में तैनात किया गया है।

उधर, सवाई माधोपुर में महापंचायत के बाद भीड़ के साथ मुंबई ट्रेक पर पहुंचे कर्नल बैंसला। उन्होंने कहा- “गुर्जर नेता किरोड़ सिंह बैंसला ने कहा- हम पांच फीसदी आरक्षण चाहते हैं। सरकार ने हमारे अनुरोध पर कोई जवाब नहीं दिया। इसलिए, मैं अब आंदोलन करने जा रहा हूं। सरकार को देना चाहिए, मैं नहीं जानता वे कैसे देगी?”

8 जिलों में राजस्थान सशस्त्र बल की 17 कंपनियों रेल पटरियों की सुरक्षा में तैनात किया गया है। समाज की मांग है कि सरकार सभी प्रक्रिया पूरी कर 5 प्रतिशत आरक्षण बैकलाग के साथ दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here