हरियाणा विधानसभा में भारी हंगामा, मार्शलों ने इनेलो विधायकों को बाहर निकाला, जमकर की नारेबाजी

0
50
Heavy ruckus

Chandigarh: ह‍रियाणा विधानसभा में मंगलवार को भारी हंगामा हुआ। इनेलो के विधायकों ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चैयरमैन भारत भूषण भारती के मामले को लेकर हंगामा किया आैर जमकर नारेबाजी की। भारी शोरगुल के कारण स्‍पीकर ने पहले सदन की कार्यवाही स्‍थगित की और इसके बाद भी इनेलो विधायक शांत नहीं हुए तो स्‍पीकर ने उनकाे सदन से बाहर कर दिया। मार्शलों ने उनको सदन से निकाला। बाद मे स्‍पीकर ने इनेलो विधायकों को पूरे सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया।

हरियाणा विधानसभा में मंगलवार को फिर अभय चौटाला और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के विधायकों ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चैयरमैन भारत भूषण भारती को लेकर जारी कथित अाडियो का मामला उठाया। इनेलो विधायकों ने इस मामले को लेकर सरकार पर सवाल उठाए और नारेबाजी शुरू कर दी। इनेलो विधायक वेल पर पहुंच गए और शोर शराबा करने लगे।

इनेलो विधायकाें मांग कर रहे थे कि इस मामले में तुरंत एफआरआइ दर्ज की जाए और पूरे प्रकरण की सीबीआइ से जांच कराई जाए। स्‍पीकर ने सदस्‍यों को शांत करने की कोशिश की, लेकिन शोर-शराबा जारी रहा। इसके बाद स्‍पीकर ने सदन की कार्यवाही 30 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई है। इसके बाद भी हंगामा शांत नहीं हुआ तो सदन की कार्यवाही एक बार फिर स्‍थगित कर दी गई।

इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई ताे फिर हंगामा शुरू हाे गया। इसके बाद स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने हंगामा कर रहे सभी इनेलो विधायकों को मार्शलों के सहयोग से सदन से बाहर निकालवा दिया। कुल करीब दो घंटा 16 मिनट तक सदन की कार्यवाही स्थगित रही। कांग्रेस के विधायकों ने भी इस मुद्दे पर सदन से वॉकआउट किया। बाद में स्पीकर ने इनेलो विधायकों को विधानसभा के शेष सत्र की अवधि के लिए निलंबित कर दिया।

बता दें कि इनेलो और कांग्रेस के विधायकों ने सोमवार को भी इस मामले पर विधानसभा में हंगामा किया था। विपक्षी विधायाकाें ने पेहवा नगर परिषद के चेयरमैन पद के लिए खरीद-फरोख्त के आडियो वायरल हाेने का आरोप लगाया। विपक्षी विधायकों का आरोप है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती इस मामाले में शामिल हैं।

विपक्षी विधायकों का कहना है कि आडियो के मुताबिक चेयरमैन बनाने के लिए 30 लाख रुपये पार्षदों को दिए गए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती को क्लीन चिट दी है। उन्होंने कहा है कि भारती के खिलाफ साढ़े तीन साल में कोई शिकायत नहीं आई है। फिर भी सीएम ने इस आडियो की जांच के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि दोषियों तथा षड्यंत्रकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आडियो में पेहवा नगर परिषद के चेयरमैन अजय सिंगला और पूर्व मंत्री बलबीर सिंह सैनी की आवाज बताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here