MAN vs WILD: पीएम मोदी वाले एपिसोड की शूटिंग से जिम कॉर्बेट पार्क को मिले 1.26 लाख रुपए

0
33

Dehradun: टीवी चैनल डिस्कवरी के शो Man vs Wild के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाले एपिसोड से जिम कॉरबेट नेशनल पार्क को 1.26 लाख रुपए मिले हैं. शो के इस एपिसोड की शूटिंग इसी पार्क में हुई थी. शो को बेयर ग्रिल्स ने होस्ट किया था. शूटिंग के बदले चैनल ने जिम कॉरबेट पार्क एडमिनिस्ट्रेशन को 1.26 लाख रुपये का भुगतान किया था. इस प्रोग्राम का प्रसारण सोमवार 12 अगस्त (सोमवार) को रात 9 बजे हुआ. कार्यक्रम का प्रसारण करीब 180 देशों में एक साथ किया गया.

सूत्रों के मुताबिक, “चैनल के क्रू मेंबर्स को पार्क के कई बीहड़ और उबड़-खाबड़ इलाकों तक पहुंच हासिल थी. इन इलाकों में कालागढ़, ढिकाला, सांभर रोड, गेठिया और खिनानौली शामिल हैं.” पार्क के निदेशक ने बताया, “शूटिंग के लिए अनुरोध कुछ महीने पहले मिला था. जिसके बाद प्रवेश शुल्क और ठहरने की व्यवस्था के लिए पैसे चार्ज किए.”

इस कार्यक्रम के दौरान होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ पीएम मोदी ने अपनी जिंदगी के कई उम्दा अनुभवों को साझा किया. कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी कई कठिन रास्तों को पार करते दिखे और लकड़ी और पॉलिथीन से बनी नाव से भी नदी पार करते दिखे.

कार्यक्रम के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने प्रकृति और हिमालय से अपने लगाव के बारे में भी जानकारी साझा की. इस दौरान दोनों के बीच जंगली जानवरों और प्रकृति को संरक्षित करने पर जमकर बातचीत की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here