दिल्ली में कई सेलिब्रिटी थाम सकते हैं भाजपा का दामन, 6 जुलाई से शुरू हो रहा है सदस्यता अभियान

0
18

New Delhi: जनाधार मजबूत करने के लिए छह जुलाई से भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू हो रहा है। विधानसभा चुनाव से पहले हो रहे सदस्यता अभियान का पार्टी पूरा लाभ उठाना चाहती है, इसलिए इसे चुनाव प्रचार के तर्ज पर सदस्यता अभियान चलाने की योजना है। पार्टी का लक्ष्य प्रत्येक वर्ग में अपनी पकड़ मजबूत करने की है और इसे ध्यान में रखकर रणनीति तैयार की जा रही है।

भाजपा के पक्ष में माहौल बने, इसके लिए राजधानी में रहने वाले कई सेलिब्रिटी को सदस्यता दिलाने की तैयारी है। जल्द ही इनकी सूची तैयार करके वरिष्ठ नेता उनसे संपर्क करेंगे। भाजपा नेताओं का मानना है कि कला, खेल, साहित्य और समाज सेवा से जुड़ी बड़ी हस्तियों के सदस्य बनने से पार्टी को लाभ होगा। समाज में सकारात्मक संदेश जाएगा और लोग खासकर युवा इनसे प्रेरित होकर पार्टी के साथ जुड़ेंगे।

दिल्ली में पार्टी के सात में से तीन सांसद सेलिब्रिटी हैं। मनोज तिवारी और हंसराज हंस कला जगत से तो गौतम गंभीर खेल जगत से जुड़े हैं। इन्हें लेकर लोगों में आकर्षण है और सदस्यता अभियान को सफल बनाने में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। अभियान के दौरान इनके कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद जो माहौल है, उसे बरकरार रखने के लिए सदस्यता अभियान अच्छा अवसर है, इसलिए कार्यकर्ताओं को पूरे आत्मविश्वास के साथ लोगों के बीच जाना चाहिए।

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में भी वरिष्ठ नेताओं ने सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए दिल्ली के नेताओं के साथ मंथन किया है। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने दिल्ली के नेताओं को नसीहत दी है कि उन्हें लोकसभा में मिली जीत से अति विश्वास में नहीं आना चाहिए, विधानसभा चुनाव में भी जीत मिले इसके लिए कार्यकर्ताओं को कड़ी मेहनत करनी होगी।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को इस तरह से सदस्यता अभियान चलाने को कहा है ताकि घर-घर में भाजपा के सदस्य हों। 14 लाख नए सदस्य बनाने का है लक्ष्य दिल्ली में इस समय 14 लाख से ज्यादा सदस्य हैं। सदस्यता अभियान के दौरान अमूमन सदस्यों की संख्या में 20 फीसद बढ़ोतरी करने का लक्ष्य निर्धारित किया जाता है। वहीं दिल्ली में विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर 14 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

दिल्ली प्रदेश भाजपा महामंत्री व सदस्यता अभियान प्रमुख कुलजीत चहल का कहना है कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ताओं की मजबूत टीम खड़ी की जा रही है। सदस्यता अभियान को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह है। जिला व मंडल स्तर पर सदस्यता प्रमुखों की तैनाती हो गई है। लोग भी भाजपा के साथ जुड़ना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here