टिकट नहीं मिलने से नवजोत कौर सिद्धू का दर्द छलका,कहा- सीएम अमरिंदर के अलावा इस नेता ने काटा टिकट

0
10
AMRITSAR, INDIA - JULY 19: BJP MLA and Chief Parliamentary Secretary Navjot Kaur Sidhu addressing the media persons at her residence on July 19, 2016 in holy city of Amritsar, India. She said that she has not resigned from BJP. Her husband Navjot Singh Sidhu quit as the BJP Rajya Sabha membership and rumoured to be joined AAP. (Photo by Gurpreet Singh/Hindustan Times via Getty Images)

New Delhi: अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले नवजोत सिंह सिद्भू इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. वह कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं लेकिन इस बार न पार्टी ने उन्हें टिकट दिया है और न उनकी पत्नी नवजोत कौर को टिकट मिला है. टिकट न मिलने पर नवजोत कौर सिद्धू का दर्द छलका है. उन्होंने इसके लिए सीधे-सीधे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पार्टी महासचिव पंजाब प्रभारी आशा सिंह पर टिकट काटने का इलज़ाम लगाया है.

कौर ने चंडीगढ़ लोकसभा सीट के लिए टिकट का दावा किया था लेकिन पार्टी ने पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल को इसके लिए चुना. बंसल चंडीगढ़ से चार बार सांसद रह चुके हैं. टिकट न मिलने पर नवजोत कौर सिद्धू ने कहा, ” “कैप्टन साहिब और आशा कुमारी को लगता है कि मैडम सिद्धू सांसद टिकट के लायक नहीं हैं. दशहरा पर जो ट्रेन हादसा हुआ था, उसे आधार बनाकर मेरा टिकट काटा गया.”

नवजोत कौर ने कहा कि मुख्यमंत्री का मानना है कि वह खुद अकेले ही पार्टी को सूबे की सभी 13 सीटों पर जिता सकते हैं. उन्होंने इस सूबे में पार्टी के चुनाव प्रचार से दूरी बरतने की ओर इशारा करते हुये कहा, ”देखिए, अमरिंदर सिंह हमारे जूनियर कप्तान हैं. राहुल गांधी हमारे सीनियर कप्तान हैं. हमारे जूनियर कप्तान ने कहा है कि वे खुद से 13 सीटें जिता सकते हैं.”

नवजोत कौर ने दो टूक कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू से पंजाब में इसलिए प्रचार नहीं कराया जा रहा है कि क्योंकि कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं चाहते हैं. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच कई मसलों पर मतभेद बना रहता है. अब नवजोत कौर ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को सिद्धू की जरूरत नहीं है, इसीलिए उनसे पंजाब में प्रचार नहीं कराया जा रहा है. बता दें कि सोमवार को सिद्धू का गला खराब होने की खबर आई जिसके बाद अभी वह प्रचार नहीं करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here