जेल में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते थे ओम प्रकाश चौटाला, 1 साल तक होगा बड़ा नुकसान

0
23

New Delhi: दिल्ली की तिहाड़ जेल संख्या दो में बंद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला की सेल की तलाशी के दौरान जेलकर्मियों द्वारा बरामद स्मार्टफोन, चार्जर व तंबाकू के पैकेट को लेकर जेल प्रशासन द्वारा की जा रही जांच पूरी हो चुकी है।

जेल के अतिरिक्त महानिरीक्षक राजकुमार ने बताया कि जांच में यह सामने आ चुका है कि स्मार्टफोन का उपयोग ओम प्रकाश चौटाला कर रहे थे। उनके सेल में बंद जिस कैदी ने स्मार्टफोन के बारे में यह दावा किया था कि स्मार्टफोन का उपयोग वह कर रहा था, जांच में झूठा पाया गया। जांच के बाद अब नए जेल मैन्यूअल के हिसाब से ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई में अब उन्हें एक वर्ष तक फलरे व पैरोल की सुविधा से वंचित रखा जा सकता है। इसके अलावा उनका वार्ड व जेल भी बदला जा सकता है। बहरहाल कार्रवाई पर अंतिम मुहर जल्द ही लगने की बात अधिकारी बता रहे हैं।

जांच रिपोर्ट आने के बाद भी जेल अधिकारी अभी यह नहीं बता रहे हैं कि आखिर चौटाला के पास स्मार्टफोन कैसे पहुंचा। हालांकि सूत्रों की मानें तो इसमें जेल के एक अधिकारी की भूमिका सामने आई है। इस अधिकारी का तबादला कर दिया गया है। हालांकि आधिकारिक तौर पर जेल अधिकारी इस संबंध में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। बता दें कि 13 जून को चौटाला की सेल में तलाशी के दौरान स्मार्टफोन, चार्जर व तंबाकू का पैकेट मिला था। इस सेल में चौटाला के अलावा दो अन्य कैदी भी थे। जब प्रशासन ने इस बावत सेल में बंद चौटाला व अन्य कैदियों से पूछताछ की तो रमेश नामक कैदी ने कहा कि बरामद स्मार्ट फोन उसका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here