शव की नहीं हुई शिनाख्त तो पुलिस ने नहर में फेंका, 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड, एक बर्खास्त

0
51

Jind: जीन्द पुलिस पर एक शव को नहर में फेंकने के आरोप लगे हैं. जीन्द के एसपी ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए तुरंत प्रभाव से 5 पुलिस कर्मियों को संस्पेंड कर दिया है जबकि एक को बर्खास्त कर दिया है. मामला जीन्द के खापड़ गांव से जुड़ा है. यहां सुरेश नाम का व्यक्ति 7 जुलाई को गांव की ही माईनर पर नहा रहा था. उसके बाद इस व्यक्ति का कोई अता पता नहीं चला.

अगले दिन गांव से काफी दूर इसी माईनर में ग्रामीणों को एक शव नजर आया. सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुंच. शव को बाहर निकाला गया. यहां काफी देर तक शव की कोई शिनाख्त नहीं हुई. अगले दिन सुरेश के परिजनों को सूचना मिली की नजदीक के गांव में माईनर में एक शव मिला है. ये लोग शिनाख्त के लिए वहां पहुंचे.

यहां प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उस शव को तो पुलिस वाले ले गए हैं. परिजन पुलिस थाने पहुंचे लेकिन यहां पुलिस कर्मियों ने पहले दिन शव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. सारा दिन परिजन पुलिस थाने के चक्कर काटते रहे. उसी दिन पुलिस की तरफ से यह जवाब आया कि यह शव दूसरे जिले में बड़ी नहर में मिली है. परिजन मौके पर पहुंचे तो देखा कि ये शव सुरेश का ही था.

सुरेश के परिजनों का कहना है कि जब यह शव एक दिन पहले छोटी नहर में मिल चुका थी और पुलिस इस शव को लेकर थाने के लिए रवाना हो चुकी थी तो फिर यह शव बड़ी नहर में कैसे पहुंचा. सुरेश के परिजनों ने इस मामले में जीन्द के एसपी से जांच की मांग की. जिस पर कार्रवाई करते हुए जीन्द के एसपी ने 5 पुलिस कर्मियों को तुरंत प्रभाव से सस्पेड कर दिया है जबकि एक को डिसमिस कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here