हुड्डा और कुलदीप बिश्‍नोई के खिलाफ कार्रवाई से सियासत गर्म, कांग्रेस व भाजपा में वार-पलटवार

0
64

Haryana: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तबीयत बिगड़ गई है। उनका डॉक्‍टरों ने चेकअप किया और बाद में हुड्डा पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे। उनसे बृहस्‍पतिवार को भी देर रात तक ईडी की टीम ने पूछताछ की थी। हुड्डा को आज भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। दूसरी ओर, हुड्डा से पूछताछ और कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्‍नाेई के यहां आयकर विभाग की टीम के छापे पर हरियाणा की राजन‍ी‍ति गर्मा गई है। कांग्रेस के मीडिया प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इसे कांग्रेस नेताओं के खिलाफ द्वेष की कार्रवाई करार दिया है। दूसरी ओर, हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने हुड्डा और कुलदीप पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि करनी का फल तो भुगतना ही पड़ेगा।

बता दें कि हुड्डा से ईडी के अधिकरियों ने बृहस्‍पतिवार को देर रात तक पूछताछ की थी। इसके साथ ही उनको शुक्रवार को भी बुलाया गया। हुड्डा शुक्रवार को पंचकूला की विशेष सीबीआइ अदालत में एजेएल प्‍लॉट आवंटन और मानेसर भूमि घोटाला मामले में पेश होने के लिए पहुंचे, ले‍किन वहां वकीलों की हड़ताल के कारण सुनवाई नहीं हुई। मामले पर सुनवाई अब 6 अगस्‍त को होगी।

इसके बाद हुड्डा चंडीगढ़ में एमएलए फ्लैट पर आए तो उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई। इसके बाद डॉक्‍टरों ने उनका चेकअप किया। उनको बीपी व शुगर बढ़ने की शिकायत बताई जा रही है। बाद में हुड्डा चंडीगढ़ स्थित ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए पहुंचे। ईडी कार्यालय में उनसे पूछताछ जारी है। बता दें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर शिकंजा कस दिया है। इससे उनकी मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय के चंडीगढ़ स्थित कार्यालय में अधिकारियों ने हुड्डा से बृहस्‍पतिवार को देर रात तक 10 घंटे की पूछताछ में करीब 150 सवाल पूछे।

ईडी के अधिकारी उनसे एजेएल प्लाट आवंटन और मानेसर जमीन अधिग्रहण मामलों में पूछताछ कर रहे हैं। इस तरह हरियाणा में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के बड़े नेताओं पर शिकंजा कसता दिख रहा है। उधर, हिसार के पूर्व सांसद एवं आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई के प्रतिष्ठानों व आवासों पर भी आयकर विभाग ने छापे मारे हैं।

उधर, कांग्रेस ने हुड्डा और कुलदीप पर कार्रवाइयों को राजन‍ीति से प्रेरित बताया है। कांग्रेस के मी‍डिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, एक और दिन, एक और कांग्रेस नेता पर हमला। इस पर निशाना बने पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा। ईडी, सीबीआइ और आयकर विभाग भाजपा का नेताओं पर दबाव बनाने और मुकदमे में फंसाने के ‘मोहरा’ विभाग हैं।

उधर, हरियाणा के वरिष्‍ठ मंत्री अनिल विज ने भी पूरे मामले में कांग्रेस और हुड्डा व कुलदीप पर निशाना साधा है। विज ने कहा कि जो कुछ भी उन्होंने किया है यह सब उसका नतीजा है। जैसी करनी वैसी भरनी। जो इन्हें अब अपनी करनी का फल हर हालत में भुगतना पड़ेगा। यह लोकतंत्र है और यहां ऐसा नहीं है कि तुम कुछ भी कर दो और कोई तुम्हें पूछेगा नहीं। विज ने कहा, यही हाल कुलदीप बिश्नोई का है। अब वास्तिवकता तभी सामने आएगी जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा। इतनी लंबी रेड चली है तो कुछ न कुछ संगीन है ही ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here