फरीदाबाद के बूथ संख्या 88 पर फिर से होगा मतदान,चुनाव आयोग ने शिकायतों को सही पाया

0
32

Faridabad: दिल्ली से सटे फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 88 पर दोबारा मतदान होगा। चुनाव आयोग ने 19 मई को बूथ संख्या 88 पर फिर से मतदान कराने का फैसला किया है। 12 मई यानी रविवार को हुए मतदान में इन बूथ पर गड़बड़ी और गोपनीयता के उल्लंघन की शिकायत की गई थी।

मामले की शिकायत के बाद चुनाव आयोग के अधिकारियों ने इस मामले की जांच तो आरोप सही पाये गए। इसके बाद गड़बड़ी वाले पोलिंग बूथ पर दोबारा मतदान कराने का फैसला किया गया।

इससे पहले बूथ कैप्चरिंग मामले में एक पोलिंग एजेंट को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसको संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। आरोप है कि पोलिंग एजेंट ने कम से कम तीन महिला वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश की थी।

बताया जा जो वीडियो वायरल हुआ है वह फरीदाबाद के पृथला के आसावती के एक पोलिंग बूथ के अंदर का है। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि एक युवक टेबल पर नीली टीशर्ट में है। जब एक महिला वोटर वोट डालने की प्रक्रिया कर रही है तो वह युवक अपनी सीट से उठता है और उसकी तरफ जाता है।

वीडियो से अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह महिला के पास जाकर जबरन बटन दबाता है। इसके बाद फिर वह वापस अपनी सीट पर आ जाता है। वीडियो के मुताबिक, ऐसा उसने तीन महिलाओं के साथ किया है।

वहीं इस संबंध में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी व जिला उपायुक्त अतुल कुमार ने कहा कि उनके पास असावटी के बूथ नंबर 88 पर पुनर्मतदान कराने के बारे अभी तक भारत निर्वाचन आयोग की ओर से लिखित या मौखिक रूप से कोई आदेश नहीं आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here