दिल्ली हवाईअड्डे पर बम की अफवाह, 70 मिनट तक प्रभावित रहा विमानों का परिचालन

0
39

New Delhi: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सोमवार रात बम होने की झूठी सूचना मिली जिससे हवाईअड्डे पर परिचालन करीब 70 मिनट के लिए प्रभावित रहा. अधिकारियों ने बताया, “दिल्ली पुलिस को रात 8.49 बजे टर्मिनल 2 पर बम होने का फोन आया.” अधिकारियों ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रस्थान क्षेत्र को तुरंत खाली करा लिया गया और सभी यात्रियों को गेट नंबर चार पर भेज दिया गया जबकि यहां आने वाले यात्रियों को विमानों के अंदर ही रोक दिया गया.

अधिकारी ने बताया, “बम निरोधक दस्ता (बीडीएस) और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने करीब एक घंटे की गहन तलाश के बाद सूचना अफवाह साबित हुई.” हवाईअड्डा पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने कहा कि सभी पक्षों को तत्काल सूचित एवं चौकस कर दिया गया.

उन्होंने कहा, “टर्मिनल 2 की व्यापक जांच की गई. समग्र तलाश अभियान चलाया गया और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. कॉल करने वाले की पहचान कर ली गई है और उसने ऐसे किसी कॉल को करने से इनकार किया है. कॉल को गैर विशिष्ट घोषित किया गया है.”

उन्होंने बताया कि संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है. अधिकारियों ने बतया कि रात 10 बजे टर्मिनल 2 के लैंडिंग और टेकऑफ एरिया में सेवाएं सामान्य हुईं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here