साधारण किसान के बेटे को मिला एक करोड़ रुपये का पैकेज, अमेरिकी कंपनी अमेजन ने चुना

0
85

Haryana: हरियाणा के हिसार जिले के एक साधारण किसान के बेटे को अमेरिकी कंपनी से एक करोड़ रुपये सालाना का पैकेज मिला है। कंप्‍यूटर इंजीनियर अमित बिश्‍नाेई को यह पैकेज ऑनलाइन कंपनी अमेजन(अमेरिका) ने दिया है। सॉफ्टवेयर इंजीनियर हिसार के मंडी आदमुपर क्षेत्र के ठसका गांव के रहनेवाला है।

अमित के मामा कृष्ण खिच्चड़ ने बताया कि उसने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई आदमपुर के गुरु जंभेश्वर स्कूल और शांति निकेतन स्कूल से किया। इसके बाद उसने हिसार के डीएवी स्कूल से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण की। 12वीं के बाद अमित ने आइआइटी में दाखिले के लिए कोशिश की, ले‍किन इसमें सफल नहीं हो सका। इसके बाद अमित ने हिसार के गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं तकनीकी विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस में स्नातक किया।

2017 में अमित को अमेरिका की दो यूनिवर्सिटी से दाखिले के लिए कॉल आई। इसके बाद उसने कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी लॉगबीच में दाखिला लिया और मई 2019 में स्नातकोत्तर की उपाधि हासिल की। अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के सदस्य पृथ्वी सिंह बैनीवाल ने बताया कि दीक्षांत समारोह में अमित के नाना रामनारायण, नानी रोशनी देवी, मामा कृष्ण खिचड़, बुआ कृष्णा देवी, बहन रानी बिश्नोई, उर्वशी बिश्नोई, जीजा राहुल बिश्नोई और चाचा जगदीश बिश्नोई भी अमेरिका में उपस्थित थे। उसके चयन से क्षेत्र के लोग काफी खुश हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here