WhatsApp ने अपडेट किये नए फीचर्स, जाने क्या है खास

0
530
Whatsapp updated

WhatsApp में कुछ नए फीचर्स आ रहे हैं ये फीचर्स एंड्रॉयड, आईफोन और वेब यूजर्स को दिए जाएंगे. इन फीचर्स में टैप टू अनब्लॉक, शेक टू रिपोर्ट, प्राइवेट रिप्लाई इन ग्रुप और दूसर कुछ नए ऑप्शन्स शामिल हैं. हाल ही में व्हाट्सऐप में Picture in Picture मोड दिया गया है जिसके तहत चैट में ही वीडियो देखे जा सकते हैं.

WA बीटाइनफो के मुताबिक व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन में ये फीचर्स पहले ही दिए जा चुके हैं . रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सऐप वेब के वर्जन 2.7315 में दो नए फीचर्स – प्राइवेट रिप्लाई और पिक्चर इन पिक्चर मोड दिए गए हैं. जबकि वर्जन 2.17.425, 2.17.436 और 2.17.437 में तीन नए फीचर्स टैप टू अनलॉक, शेक टू रिपोर्ट और न्यू इन्वाइट लिंक का ऑप्शन दिया जाएगा.

इनमें से कुछ फीचर्स जो वेब पर उपलब्ध हैं उसे व्हाट्सऐप ऐप में आने में शायद कुछ समय लग सकते हैं. लेकिन यह साफ है कि व्हाट्सऐप ऐप में ये फीचर्स मिलेंगे. हालांकि व्हाट्सऐप ने ऐसे किसी भी फीचर्स का ऐलान नहीं किया है.

 

प्राइवेट रिप्लाई

किसी व्हाट्सऐप ग्रुप के मैसेज के थ्रेड से किसी एक शख्स को आप प्राइवेट रिप्लाई कर सकते हैं. हालांकि ये अभी भी किया जा सकता है, लेकिन कोई खास ऑप्शन नहीं है जिसे सेलेक्ट करके आप प्राइवेट मैसेज कर सकते हैं . इस फीचर के तहत बिना चैट विंडो को छोड़े आप प्राइवेट मैसेज कर सकते हैं. इसके अलावा ऐसा ही मल्टिटास्किंग फीचर है जिसके जरिए चैट के दौरान ही यूट्यूब वीडियोज देख सकेंगे.

आने वाले कुछ समय में व्हाट्सऐप पर अगर आपको कोई दिक्कत आ रही है या इसे यूज करने में कोई परेशानी है तो आप आप शेक फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. सिर्फ शेक करके आप उस दिक्कत की शिकायत व्हाट्सऐप से कर सकते हैं.

इन सब फीचर्स के अलावा व्हाट्सऐप में ग्रुप कॉलिंग फीचर भी आ सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक ऐडमिन सेटिंग्स एक नया टैब व्हाट्सऐप में जुड़ेगा जहां दो ऑप्शन गोंगे, सेंड मैसेज और एडिट ग्रुप इनफो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here