Wednesday, June 19, 2024
Latest:
BusinessFEATUREDGadgetsHaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

तप्ती गर्मी और चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में उम्मीदवारों ने झोंकी ताकत , भाजपा में उभर कर आया एक नया चेहरा , लोगों को है वोटिंग और परिणाम का इंतज़ार 

Spread the love
फरीदाबाद, 26 मई ( धमीजा ) : चुनाव प्रचार के फाइनल दौर में भाजपा एवं  कांग्रेस उम्मीदवारों सहित सभी दलों के प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झौंक दी है। इस तपती गर्मी में चुनावी माहौल भी पूरी तरह से गरमा चुका है। बड़े नेताओं की सभाओं से लेकर गली मोहल्लों और नुक्कड़ बैठकों सहित डोर टू डोर यानि घर घर गली गली जा कर संपर्क अभियान भी जोरदार तरीके से चल रहा है। मौजूदा विधायक अपने अगले चुनावों के मद्देनजर वोटरों से संपर्क साधने में लगे हैं तो उम्मीदवारों के नातेदार, रिश्तेदार, परिवार के सदस्यों से लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं व नेताओं की पूरी जमात चुनाव प्रचार में जुटी है। 
 
लोकसभा के इस चुनावी रण में प्रचार के अलग अलग तरीके अपनाए जा रहे हैं। इस बार सोशल मीडिया का भी खूब इस्तेमाल हो रहा है। फेसबुक, इंस्टाग्राम व यूट्यूब सहित डिजिटल मीडिया तथा सोशल मीडिया पूरी तरह से हावी है। हर व्यक्ति के हाथ में मोबाईल ने डिजिटल प्रचार को गति दी है। पहले चुनाव प्रचार में पोस्टर,  बैनर, हार्डिंग्स, कट आऊट आदि से शहर, कॉलोनियां व गांव पाट दिए जाते थे लेकिन अब उनकी जगह डिजीटल प्रचार ने ले लिया है। 
भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर के बेहद करीबी माने जाने वाले जिला भाजपा के सचिव गोल्डी अरोड़ा अपनी युवा टीम के साथ पूरी तरह से घर घर गली गली व बाज़ार में घूम घूम कर दिन रात प्रचार में जुटे हैं। इसकी चर्चा ना केवल भाजपा में बल्कि विपक्षी दलों के लोग भी कर रहे हैं। प्रॉपर्टी का व्यापार करने वाले गोल्डी अरोड़ा कृष्णपाल समर्थक के रूप में सक्रिय नज़र आ रहे हैं । लोग आपस में चर्चा करने लगे हैं, क्या भविष्य में श्री अरोड़ा इसी प्रकार राजनीति में सक्रिय रहकर खुद भी चुनावी रण का हिस्सा बनेंगे। कहां से चुनाव लडेंगे ! उनकी इस सक्रियता ने शहर में एक नई चर्चा को जन्म दे दिया है, भाजपा में एक नया चेहरा सामने आया है। ये तो भविष्य के गर्त में है, गोल्डी अरोड़ा क्या फैसला लेते हैं और पार्टी उन्हें क्या जिम्मेदारी देती है। फिलहाल  बेहद वह सक्रिय होकर कृष्णपाल गुर्जर के चुनाव को दिशा देने में भूमिका अदा कर रहे हैं। 
 
चुनाव प्रचार समाप्त होने में अब मात्र दो दिन का समय बचा है। 23 मई की शाम को प्रचार बंद हो जाएगा । इससे पूर्व मुख्य उम्मीदवारों भाजपा के कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस के महेंद्र प्रताप और उनकी टीम दिन रात प्रचार में जुटी है। 25 मई को चुनाव और 4 जून को घोषित होने वाले परिणामों का इंतजार लोगों को है ।