हरियाणा व पंजाब में 112 सांसदों व विधायकों के खिलाफ चल रहे हैं मुक़दमे , सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हाई कोर्ट को दी जानकारी

Spread the love

चंडीगढ़ , 30 सितम्बर ( धमीजा ) : पंजाब और हरियाणा ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में एक स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की है। रिपोर्ट में बताया गया है कि दोनों राज्यों में कुल 112 सांसद और विधायक ऐसे हैं, जिनके खिलाफ विभिन्न अदालतों में मुकदमे चल रहे हैं। पिछली सुनवाई में हाइकोर्ट की फटकार के बाद राज्यों ने यह जानकारी दी है।

हरियाणा में 13 विधायकों व सांसदों के खिलाफ मामले विचाराधीन 

हरियाणा सरकार की तरफ स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के डीआईजी पंकज नैन ने कोर्ट को बताया है कि राज्य में 13 पूर्व सांसद और विधायकों के खिलाफ मामले अदालत के सामने विचाराधीन हैं। इनमें पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व एमएलए रामकिशन फौजी, विनोद भ्याना, जरनैल सिंह, नरेश सेलवाल, राव नरेंद्र सिंह, राम निवास, धर्मपाल छोक्कर, सुखबीर कटारिया और बलराज कुंडू शामिल हैं।

गुरुग्राम में शशि थरूर पर भी चल रहा है केस 

कोर्ट में जानकारी दी गई है कि गुरुग्राम में गलत ट्वीट करने का एक मामला कांग्रेस नेता शशि थरूर पर भी केस चल रहा है। इसके अलावा पूर्व मंत्री मांगे राम गुप्ता का भी एक मामला राज्य की अदालत में विचाराधीन है।

पंजाब में 99 सांसदों -विधायकों पर चल रहे मुकदमे