Wednesday, June 19, 2024
Latest:
LatestNationalPoliticsTOP STORIES

भूपेंद्र पटेल बने गुजरात के नए मुख्यमंत्री

Spread the love

अहमदाबाद , 12 सितम्बर : विजय रुपाणी के इस्तीफा देने के बाद भूपेंद्र पटेल को गुजरात का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है. इसका ऐलान बीजेपी की विधायक दल की बैठक में किया गया. गुजरात में रविवार को विधायक दल की हुई बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लग गई है. नए सीएम के नाम को लेकर मंथन कल से ही चल रहा था और आज बीजेपी की विधायक दल की बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की उपस्थिति में ये एलान किया गया. विजय रूपाणी ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा और उनके नाम पर मुहर लगा दी गई. भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया सीट से विधायक हैं.

बीजेपी ने एक बार फिर चौंकाते हुए भूपेंद्र रजनीकांत पटेल को राज्य का अगला CM चुना है। चौंकाया इसलिए, क्योंकि पहली बार विधायक बने पटेल का नाम मुख्यमंत्री की रेस में एक बार भी सामने नहीं आया था। विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने उनके नाम का ऐलान किया।
नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले विजय रुपाणी ने ही विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र भाई पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा। डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने इसका समर्थन किया। इसके बाद विधायक दल ने पटेल के नाम को मंजूरी दे दी। भूपेंद्र भाई जल्द ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, हालांकि उन्होंने शपथ ग्रहण का दिन नहीं बताया है।